अब बिना मोबाइल के आसानी से कर सकते हैं LIVE

  • अब बिना मोबाइल के आसानी से कर सकते हैं LIVE
You Are HereGadgets
Friday, August 18, 2017-4:12 PM

जालंधर : लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले लोगों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। लोग कहीं पर भी हों फिर चाहे वह जन्मदिन का फंक्शन हो या फिर कोई ऐतिहासिक जगह, वहां जाकर सोशल नैटवर्किंग साइट्स पर लाइव आना काफी पसंद करते हैं लेकिन इन साइट्स पर लाइव आते समय फोन का हाथ से गिरने का खतरा बना रहता है। इसी बात पर ध्यान देते हुए अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी यूबीक्विटी लैब्स ने एक ऐसा गैजेट बनाया है जो वाई-फाई के साथ कनैक्ट होकर वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग करने में मदद करेगा। खास बात यह है कि फ्रंट रो नामक यह गैजेट वॉयरलैस्ली नैटवर्क के साथ कनैक्ट रहेगा जिससे स्मार्टफोन के बिना भी आप वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग कर सकेंगे। वैसे इस गैजेट में अलग से स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट करने का ऑप्शन भी मौजूद है ताकि आप स्मार्टफोन में चल रहे इंटरनैट कनैक्शन के जरिए भी लाइव आ सकें। उम्मीद की जा रही है कि इस गैजेट को 399 डॉलर (लगभग 25 हजार रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

 

1080 पिक्सल की वीडियो रिकार्डिंग
इस खास गैजेट के डिजाइन को पैंडैंट की तरह बनाया गया है, लेकिन यह दिखने में पैंडैंट से थोड़ा बड़ा है। 55 ग्राम वजनी इस गैजेट में 8 मैगापिक्सल का मेन कैमरा लगा है जो 148 डिग्री पर 1080 पिक्सल्स की वीडियो रिकार्ड करता है। इसके अलावा छोटी जगहों पर वीडियो बनाने के लिए इसमें अलग से 5 मैगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

PunjabKesari

सीधे सोशल नैटवर्क अकाऊंट पर होगी वीडियो शेयर
फ्रंट रो में वीडियो ऑन करने के बाद उसे वाई-फाई की मदद से फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर शेयर कर सकते हैं। खास बात यह है कि अगर डिवाइस इंटरनैट से कनैक्ट नहीं है तो ऐसी स्थिति में भी आप इसमें दी गई 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज में दो घंटों तक की वीडियो रिकार्ड कर सेव कर सकते हैं और बाद में उसे सोशल साइट्स पर शेयर भी कर सकते हैं। इस गैजेट में टच स्क्रीन के साथ LED इंडीकेटर दिए गए हैं। टच स्क्रीन रिकॉर्डिंग को स्टार्ट और स्टॉप करने में मदद करती है, वहीं LED इंडीकेटर ये बताने में मदद करते हैं कि रिकॉर्डिंग हो रही है या नहीं।

 

50 घंटे का स्टैंडबाय टाइम
इस गैजेट में खास बैटरी लगाई गई है जो फुल चार्ज होने पर 50 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में मदद करेगी। इस बैटरी से 1 घंटा 45 मिनट तक लाइव स्ट्रीमिंग की जा सकती है। इसे चार्ज करने के लिए USB टाइप C पोर्ट दिया गया है, इसके अलावा कनैक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटुथ 4.1 और वाई-फाई का विकल्प भी मौजूद है।


Latest News