GAMING को नैक्स्ट लैवल पर ले जाएगा Parrot Mambo FPV ड्रोन (देखें वीडियो)

You Are HereGadgets
Sunday, September 17, 2017-12:51 PM

जालंधर : गेमिंग के शौकीनों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। गेमिंग के नैक्सट लैवल यानी ड्रोन रेसिंग को भी अब विश्व भर में काफी बढ़ावा मिल रहा है। समय बीतने के साथ-साथ अब लोग गेमिंग ड्रोन्स के भी फैन होने लगे हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए फ्रैंच ड्रोन निर्माता कम्पनी पैरेट ने नए रेसिंग ड्रोन Parrot Mambo FPV का खुलासा किया है जे गेमिंग के एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बना देगा। यह पहला ऐसा ड्रोन है जिसमें HD कैमरे से कैप्चर हो रही वीडियो को लाइव वीआर हैडसैट पर स्ट्रीम करने के साथ-साथ रिकार्ड भी किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 180 डॉलर (लगभग 11,500 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

 

28 KM/H की टॉप स्पीड
Parrot Mambo FPV ड्रोन में ईज़ी, रेसिंग और ड्रिफ्ट नाम के 3 पायलटिंग मोड्स दिए गए हैं जो गेम के दौरान गेमर के गोल्स को पाने में मदद करेंगे। इसके अलावा इसमें लगाई गई खास मोटर इसे 28 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक उड़ाने में मदद करेगी। 

PunjabKesari

 

गेमर को रियल लाइफ एक्सपीरियंस देगा ड्रोन
इस ड्रोन के साथ कम्पनी कॉकपिट ग्लास देगी जिसमें यूजर को अपना स्मार्टफोन (मैक्सिमम 6 इंच साइज) अटैच करना होगा। इसके लिए बनाई गई खास एप को ओपन करने के बाद यह वायरलैस्ली ड्रोन के साथ कनैक्ट हो जाएगा और यूजर को इसे उड़ाते समय रियल लाइफ एक्सपीरियंस देने में मदद करेगा। इस ग्लास से वाइड फील्ड तो दिखेगा ही, साथ ही यूजर को गेम के दौरान एक्शन परफार्म करने में भी मदद मिलेगी।

PunjabKesari

 

फास्ट चार्जिंग को करेगा सपोर्ट
मैम्बो FPV ड्रोन को कम्पनी ने फास्ट चार्जिंग तकनीक से बनाया है यानी इसे 2.6 amp AC अडाप्टर के साथ चार्ज करने में 25 मिनट का समय लगेगा जिसके बाद यूजर इसे 10 मिनटों तक चला सकेंगे। इसके अलावा ड्रोन में गेमिंग के दौरान वीडियो रिकार्ड करने व तस्वीरें क्लिक करने के लिए अलग से माइक्रो एसडी कार्ड की सपोर्ट भी मौजूद है। 

 

PunjabKesari

 

ड्रोन रेसिंग का बढ़ रहा ट्रैंड
ड्रोन रेसिंग का ट्रैंड दुनिया भर में काफी बढ़ रहा है। इसमें एक ड्रोन के सामने की ओर एक कैमरा लगा होता है जो हैड माऊंटिड डिस्प्ले पर वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग करता है जिससे यूजर को हवा में ही ड्रोन उड़ाने का एक्सपीरियंस मिलता है। ड्रोन रेसिंग की सबसे पहली दो दिन की चैम्पियनशिप 2015 में कैलीफोर्निया स्टेट फेयर के दौरान 120 प्रतियोगियों के बीच शुरू हुई थी। इस चैम्पियनशिप में जीतने वाले प्रतियोगी पर 25,000 डॉलर का कैश प्राइज रखा गया था। इसके बाद इसी तरह के इवैंट भी समय-समय पर फ्रांस आस्ट्रेलिया और यू.के. में करवाए गए। ऐसे में कहा जा सकता है कि आने वाले समय में ड्रोन रेसिंग की लोकप्रियता में और भी इजाफा होगा।

 


Latest News