भारत में रोल्स-रॉयस ने पेश की अपनी 8th जेनरेशन फैंटम, कीमत 9.50 करोड़

  • भारत में रोल्स-रॉयस ने पेश की अपनी 8th जेनरेशन फैंटम, कीमत 9.50 करोड़
You Are HereGadgets
Thursday, February 22, 2018-8:03 PM

जालंधर-  ब्रिटेन की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी Rolls-Royce ने भारत में अपनी आठवी जनरेशन फैंटम यानी फैंटम VIII को पेश कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस शानदार कार की कीमत 9.50 करोड़ रुपए रखी है। वहीं फैंटम एक्सटेंडेड व्हीलबेस की कीमत 11.35 करोड़ रुपए है। नई जनरेशन रोल्स रॉयल फैंटम को कंपनी नए एल्यूमीनियम स्पेसफ्रैम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिसे कंपनी 'आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी' कहती है।

 

PunjabKesari

 

वहीं रोल्स-रॉयस मोटर कार्स (एशिया पैसिफिक) के रीजन डायरेक्टर पॉल हैरिस ने इस लॉन्चिंग के मौके पर कहा, 'हमारे पास एक अच्छा पार्टनर (केयूएन एक्सक्लूजिव) है। भारत के बड़े ऑटोमोटिव हब माने जाने वाले चेन्नई और दक्षिण भारत में कंपनी का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है।' केयूएन एक्सक्लूजिव चेन्नई और हैदराबाद में कंपनी की ऑथराइज डीलर है। कंपनी के साउथर्न रीजन में 5 आउटलेट हैं।

 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, 'कार प्राइसिंग से 214 फीसदी इंपोर्ट ड्यूटी के साथ ही जीएसटी भी जुड़ा होता है। हमने इस दौरान खासा बदलाव देखा और निश्चित तौर पर बिजनेस के लिए यह अच्छा नहीं है।'

 

PunjabKesari

 

इंजन 

कंपनी ने फैंटम8 में 6.75 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी 12 इंजन दिया है,जोकि 563bhp की पावर और 900Nm का टॉर्क जनरेट करता है और पिछले पहियो में पावर सप्लाई करता है।

 

PunjabKesari

 

तूफानी रफ्तार 

फैंटम8 में दिए गए दमदार इंजन के कारण यह कार महज 5.4 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

 

PunjabKesari

 

डिजाइन

नई कार में कंपनी ने 24 स्लैट क्रोम ग्रिल और नई LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए है। वहीं LED डेटाइम रनिंग लाइट्स को भी कार में शामिल किया गया है। नई रोल्स रॉयस फैंटम को नए टू-टोन शेड में डिजाइन किया गया है, जिसकी वजह से इसमें बोल्ड एलॉय व्हील्स और आकर्षक LED टेललैंप्स लगाई गई हैं।


 


Latest News