सैमसंग के इस टैबलेट के लिए जारी हुआ एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट अपडेट

  • सैमसंग के इस टैबलेट के लिए जारी हुआ एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट अपडेट
You Are HereSamsung
Friday, September 29, 2017-9:53 AM

जालंधरः दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपने गैलेक्सी टैब A 9.7 टैबलेट के लिए एंड्रॉयड नॉगट 7.1.1 अपडेट जारी कर दिया है। रिर्पोट के मुताबिक, कुछ समय पहले यह टैबलेट नॉगट अपडेट के साथ गीकबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट पर लिस्ट देखा गया था। ये अपडेट जर्मनी, हंगरी, इटली, आयरलैंड और स्पेन  में इस टैबलेट के लिए उपलब्ध है।  यह अपडेट ओवर द एयर यानी OTA माध्यम से जारी किया गया है जिससे सभी स्मार्टफोन्स को मिलने में थोड़ा सा समय लग सकता है। 

 

एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट अपडेट के फीचर्स

इसमें एक खास एप शॉर्टकट्स दिया गया है जिसकी मदद से यूजर केवल आइकन पर लॉन्ग प्रैस की मदद से ही एप पर एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स चाहें तो GIFs को सीधा अपने कीबोर्ड से भी भेज सकते हैं मगर वो केवल गूगल एलो, गूगल मैसेंजर और हैंगआउट्स पर ही सपोर्ट करता है। इसके साथ ही कुछ नए इमोजी भी इसमें जोड़े गए हैं जोकि जेंडर समानता को दर्शाते हैं। 

 

ऐसे चैक करें अपडेट

अगर आपके पास इस अपडेट के लिए कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है तो आप मैन्युली भी चैक कर सकते हैं।

- सबसे पहले स्मार्टफोन की सैटिंग्स में जाकर अबाउट फोन के ऑप्शन को चुनें और वहां आपको सॉफ्टवेयर अपडेट के बारे में जानकारी मिल जाएगी। 

- इसे आप Settings ->About Phone -> Software Update -> Install now के जरिए भी चैक कर सकते हैं।

 

सैमसंग गैलेक्सी टैब A 9.7 के स्पेसिफिकेशन

इसमें 9.7 इंच का TFT डिस्प्ले है, जिसका रेज्योलेशन 1024x768 पिक्सल्स है। इसके साथ ही 1.2 GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज सुविधा है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें  मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन को पावर देने के लिए 6000 mAh बैटरी मौजूद है।  कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, GPS, माइक्रो USB पोर्ट और ब्लूटूथ आदि हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !