Sarahah एप के विकल्प में इन टॉप एप्स की लिस्ट पर डालें एक नजर

  • Sarahah एप के विकल्प में इन टॉप एप्स की लिस्ट पर डालें एक नजर
You Are HereGadgets
Sunday, August 20, 2017-12:39 PM

जालंधरः हाल ही में एक नई एप पेश की गई है जिसका नाम Sarahah है। इसमें बिना नाम बताए आप किसी को भी मैसेज कर सकते हैं। अगर आपको लग रहा है कि यह अकेली ऐसी एप है जो इस तरह की सर्विस उपलब्ध कराती है, तो आपको बता दें कि मार्किट में इस तरह की कुछ और एप्स भी मौजूद हैं जो ऐसी ही सर्विस देती हैं। इनमें से कुछ एप्स के नाम Whisper, Yik Yak, After School और Jodel है। हालांकि, यह फेसबुक जैसी साइट्स से काफी अलग है।

जानें इन एप्स के बारे में:

Whisper:

यह एप पहली गुमनाम मोबाइल एप कही जा सकती है जो 2012 में लांच की गई थी। यह एक तरह का सार्वजनिक कंफेशनल बूथ है जहां यूजर्स अपनी भावनाओं को शेयर कर सकते हैं। यहां यूजर बिना अपना नाम बताए अपनी भावनाओं को शेयर कर पाएंगे। यह एप आईफोन और एंड्रायड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

After School:

इसे खासतौर से टीनएजर्स के लिए बनाया गया है। यह एप लोकेशन और फेसबुक वेरिफिकेशन का इस्तेमाल कर यूजर की पहचान करती है जिससे केवल सही मेंबर्स ही एप से जुड़े ।जो टीनएजर्स इस तरह की दूसरी सोशल नेटवर्किंग एप्स को इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं उनके लिए After School एप बनाई गई है।

Psst! Anonymous:

 यूजर्स यहां अपने ओपिनियन, सीक्रेट, अनुभव और फोटो समेत कई तरह के पोस्ट शेयर कर सकते हैं। यहां पोस्ट की जाने वाली हर पोस्ट 48 घंटे बाद गायब हो जाती है।यह एप बिना अपना नाम बताए लोगों को एक दूसरे से बात करने की सुविधा देती है। इसमें यूजर की निजी जानकारी और फोटो का भी खुलासा नहीं किया जाता है।


Latest News