कार खरीदनी पड़ेगी महंगी, स्कोडा ने बढ़ाए दाम

  • कार खरीदनी पड़ेगी महंगी, स्कोडा ने बढ़ाए दाम
You Are HereGadgets
Thursday, February 22, 2018-3:34 PM

जालंधर- चेक गणराज्य की कार निर्माता कंपनी स्कोडा भारत में अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है। कंपनी ने कहा है कि हालिया यूनियन बजट में कस्टम ड्यूटी बढ़ जाने से कंपनी को कारों की दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं और सभी कारों की कीमतों में 3 से 4 % का इज़ाफा किया गया है जो कार मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगा। बता दें कि कीमतों में होने वाला यह इज़ाफा 1 मार्च 2018 से लागू होगा।

 

वहीं बजट में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वाहनों पर कस्टम ड्यूटी बढ़ा दी है जिनका निर्माण पूरी तरह भारत में नहीं होता लेकिन बनाई विदेशों में जाती हैं और उन्हें भारत में असेंबल किया जाता है। इन वाहनों पर कस्टमर ड्यूटी को 10 % से बढ़ाकर 15 % कर दिया गया है।

 

वहीं स्कोडा की कोई भी कार पूरी तरह से भारत में नहीं बनाई जाती और खासतौर पर स्कोडा कोडिएक एसयूवी जो पूरी तरह कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन यूनिट है। इन सभी कारों पर बढ़ी हुई कस्टम ड्यूटी कंपनी के साथ ही ग्राहकों की जेब पर काफी असर डालेगी। बता दें कि आखरी बार स्कोडा ने भारत में अपनी कारों के दाम 1 जनवरी 2018 को बढ़ाए थे और उस वक्त लगभग सभी कार निर्माता कंपनियों ने बदलती बाज़ार अर्थव्यवस्था और कई सारे आर्थिक पहलुओं का हवाला देकर कारों की कीमतों में इज़ाफा किया था। 


Latest News