जल्द ही इन कंपनियों के स्मार्टफोन को मिल सकता है एंड्राइड Oreo का अपडेट

  • जल्द ही इन कंपनियों के स्मार्टफोन को मिल सकता है एंड्राइड Oreo का अपडेट
You Are HereGadgets
Tuesday, August 22, 2017-10:24 AM

जालंधरः गूगल ने अपने नए एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड O को ऑफिशियल पेश कर दिया है। इसके साथ ही गूगल ने 11 हार्डवेयर पार्टनर्स को सूचीबद्ध किया गया, जिनके स्मार्टफोन को निकट भविष्य में एंड्राइड 8.0 Oreo मिलेगा। इस सूची में पहला नाम एंड्राइड सह-निर्माता एंडी रुबिन द्वारा स्थापित स्टार्टअप का नाम है, जिसने हाल ही में अपने पहला Essential PH-1 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। फिलहाल कंपनी का केवल एक ही हैंडसेट है, जिसे एंड्राइड 8.0 Oreo में अपग्रेड किया जाएगा।

एचएमडी ग्लोबल भी अपने एंड्राइड नोकिया हैंडसेट में इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को पेश करेंगे। कंपनी के सभी हैंडसेट, जिन्हें हाल ही में लांच किया गया है वह एंड्राइड के करीब स्टॉक वर्जन द्वारा संचालित हैं। इसके साथ ही सैमसंग भी गूगल के हार्डवेयर साझेदारों की सूची में है और संभवतः Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus के साथ आगामी Galaxy Note 8 में एंड्राइड O का अपडेट दिया जाएगा।  

बता दें कि इन सबके साथ ही एलजी भी निकट भविष्य में अपने उपकरणों को अपग्रेड करने के लिए तैयार है और वास्तव में एंड्राइड 8.0 Oreo के साथ V30 को लांच कर सकता है। इसके अलावा LG V30, G6, और कंपनी के पहले रिलीज किए गए फ्लैगशिप और मिड-रेंज हैंडसेट को निकट भविष्य में नए ओएस का अपडे दिया जा सकता है। 

Huawei, Motorola Mobility, HTC, Sony, General Mobile, Kyocera और Sharp का नाम माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया स्थित इंटरनेट दिग्गज कंपनियों में से एक है, जिनके डिवाइस को निकट भविष्य में एंड्रॉइड 8.0 Oreo प्राप्त होगा। इसके साथ ही HTC U11, U Ultra, P10, P10 Plus, Xperia XZ Premium और Moto Z2 Force आदि स्मार्टफोन्स को जल्द यह नया ओएस अपडेट मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि फोन निर्माता कंपनियां अपने डिवाइस पर एंड्राइड 8.0 Oreo की उपलब्धता के बारे में और अधिक जानकारी साझा करेंगी। बता दें कि इस साल मार्च महीने में कैलिफोर्निया में हुई अपनी सालाना डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस Google I/O में कंपनी ने इसके बीटा वर्जन Android O Beta का प्रिव्यू जारी किया था।


Latest News