Good Morning मैसेजिस से भर रही यूजर्स के स्मार्टफोन की स्पेसः गूगल ने किया दावा

  • Good Morning मैसेजिस से भर रही यूजर्स के स्मार्टफोन की स्पेसः गूगल ने किया दावा
You Are HereGadgets
Wednesday, January 24, 2018-1:44 PM

जालंधरः सिलीकॉन वैली मे स्थित गूगल के सर्चर ने बताया है कि भारत में 3 में से 1 स्मार्टफोन यूजर्स की बैटरी हर रोज फुल हो रही है। इसके पीछे का सबसे बडा कारण है गुड मार्निंग मैसेज। वॉल स्ट्रीट जरनल की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 3 में से 1 स्मार्टफोन यूजर्स को प्रतिदिन गुड मार्निंग मैसेज भेज रहा है। जिससे अन्य स्मार्टफोन की मैमरी फुल हो रही है। 

 

उन्होने ने बताया है कि पिछले 5 सालों में गुड मार्निंग मैसेजिस की सर्च 10 गुना बढ गई है, जिससे निपटने के लिए फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हॉटस्एप्प ने पिछले साल स्टेेटस मैसेज फीचर को पेश किया था। जिसके जरिए अाप सभी मैसेजिंस को एक साथ ग्रुप में भेज सकते है, लेकिन इस फीचर का फायदा लोगों ने नहीम उठाया।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने सर्वे कर पता लगाया है कि भारत में 3 में से 1 स्मार्टफोन की स्पेस हर रोज फुल हो जाती है। वहीं अमेरिका में ऐसा 10 में से एक स्मार्टफोन के साथ होता है। व्हॉटसएप्प ने बताया है कि इस बार भारत में 20 विलीयन मैसेज नए साल पर सेंड किए गए है और इतने मैसेज अन्य किसी कंट्री में सैंड नहीं किए गए है। वहीं, इस परेशानी से निजात पाने के लिए गूगल ने दिसंबर में इन तस्वीरों को डिलीट करने के लिए दिल्ली में एक एप्प लांच किया था जिसकी मदद से सारे गुड मॉर्निंग इमेज फोन से डिलीट किए जा सके। 


Latest News