चलाने में सस्ता व जेब पर हल्का है White Ghost

  • चलाने में सस्ता व जेब पर हल्का है White Ghost
You Are HereBikes
Thursday, March 22, 2018-6:14 PM

परफॉर्मैंस के मामले में देगा पैट्रोल मोटरसाइकिलों को टक्कर

जालंधर : दिन-ब-दिन पैट्रोल के बढ़ते दामों के चलते लोगों का ध्यान अब इलैक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ काफी बढ़ गया है।  इन्हें चलाना काफी सस्ता पड़ता है व इनसे किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं होता, लेकिन समस्या तो इन्हें खरीदने में आती है क्योंकि इनके दाम पैट्रोल से चलने वाले वाहनों से कहीं ज्यादा होते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए पैट्रोल पर काम करने वाले मोटरसाइकिलों को टक्कर देने के लिए एक ऐसा इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार किया गया है जो कीमत व परफॉर्मैंस के मामले में इनसे काफी बेहतर है। 

 

व्हाइट घोस्ट नामक इस मोटरसाइकिल को चीनी कम्पनी Sur-Ron द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने दावा करते हुए बताया है कि यह पहला ऐसा इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसका उपयोग आप रैली रेस में भी कर सकते हैं और यह आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ेगा। इसे सिर्फ 3,000 डॉलर (लगभग 1 लाख 95 हजार रुपए) में उपलब्ध करने की योजना है। 

PunjabKesari

 

13.4 हार्सपावर की ताकत
इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल में खास बनाई गई मोटर को लगाया गया है जो लिक्विड व एयर कूल्ड पावरट्रेन पर काम करती है। यह मोटरसाइकिल 13.4 हार्सपावर (लगभग 10 किलोवॉट) की ताकत पैदा करता है यानी इसका ऊंचाई वाले रास्ते पर आसानी से उपयोग किया जा सकता है। 

PunjabKesari

 

100 km की रेंज
कम्पनी ने बताया है कि शहरी इलाकों में टैस्ट करने उपरांत पाया गया कि इसे 100 किलोमीटर की दूरी तक चलाया जा सकता है। इसमें 60 वोल्ट पर काम करने वाली बैटरी लगी है जो वॉल सॉकेट के जरिए 3 घंटों में आसानी से फुल चार्ज हो जाती है।

PunjabKesari

 

120 km/h की टॉप स्पीड
Sur-Ron ने बताया है कि इसे साधारणतया 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चला सकते हैं। वहीं अगर इसमें लगे टर्बो बूस्ट स्पीड फंक्शन को ऑन कर दिया जाए तो यह 120 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर पहुंच जाता है। 

PunjabKesari

 

शानदार फीचर्स
व्हाइट घोस्ट मोटरसाइकिल फीचर्स के मामले में किसी भी तरह के नेक्ड मोटरसाइकिल्स से बेहतर है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें ABS सिस्टम दिया गया है, वहीं इसके रियर व फ्रंट में डिस्क ब्रेक्स लगाई गई हैं। इसमें खास तैयार की गई LED हैडलाइट्स लगी हैं जिनको लेकर दावा किया गया है कि ये रात को सड़क पर कॉर्नर से कॉर्नर तक लाइट पहुंचाएंगी। 

PunjabKesari

 

140 किलोग्राम वजन
इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल की निर्माता कम्पनी Sur-Ron फिलहाल अलग-अलग बाजारों में इसे उपलब्ध करने के लिए अप्रूवल जुटाने की कोशिश में लगी हुई है। माना जा रहा है कि 140 किलोग्राम वजनी इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल को इस वर्ष की पहली छमाही के बाद बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन