ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ लांच हुई TATA NEXON, महिंद्रा TUV300 AMT को मिलेगी कड़ी टक्कर

  • ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ लांच हुई TATA NEXON, महिंद्रा TUV300 AMT को मिलेगी कड़ी टक्कर
You Are HereGadgets
Thursday, May 3, 2018-2:16 PM

जालंधरः भारत की वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन के AMT (ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) वर्जन को लांच कर दिया है। कंपनी ने इसे दो वेरियंट्स पेट्रोल व डीजल में पेश किया है। इस कार की सबसे बडी खासियत है कि इसमें हिल असिस्ट सिस्टम दिया गया है जो पहाडों पर ड्राइविंग के दौरान बेहतर कंट्रोल देने में मदद करेगा। कीमत की बात करें तो इसके पेट्रोल वेरियंट की एक्सशोरूम कीमत 9.41 लाख रुपए रखी गई है, वहीं इसका डीजल वेरियंट 10.3 लाख रुपए में मिलेगा।  

 

इंजनः

इंजन की बात करें तो इस कार के दोनों इंजन 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड डीजल इंजन के साथ मुहैया करवाया गया है। वहीं, कंपनी ने इस कार के साथ फिलहाल बिक रहे मॉडल की तर्ज़ पर ईको, सिटी और स्पोर्ट मोड दिए हैं।

PunjabKesari

 

इंफोटेनमेंट स‍िस्‍टमः

इस कार के इंफोटेनमेंट स‍िस्‍टम की बात करें तो इसमें स्‍मार्टफोन कनेक्‍ट‍िव‍िटी और ट्यून्ड 8 स्‍पीकर स‍िस्‍टम के साथ 6.5 इंच फ्लोट‍िंग डैश-टॉप टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट है। वहीं, इसमें ड्राइवर को नेव‍िगेशन, म्‍यूज‍िक और कॉल करने के ल‍िए इंफोटेनमेंट से वोकल इंट्ररैक्‍शन की सुव‍िधा मिलेगी। 

PunjabKesari

 

फीचर्सः

फीचर्स की की बात करें तो इस कार में इंटैल‍िजेंट ट्रांसमिशन कंट्रोलर है ज‍िसमें ऐंटी-स्‍टाल, किक-डाउन और फास्‍ट-ऑफ जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा ऑरेंज कलर और ड्यूल टोन रूफ ऑप्‍शन वाली इस कार में 209mm का ग्राउंड क्‍लीयरेंस है। इस कार में 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ ही क्रीप मोड भी दिया गया है जिससे ट्रैफिक में कार चलाने में काफी आसानी होती है। इस कार में पहाड़ों पर ड्राइविंग के दौरान बेहतर कंट्रोल देने के लिए हिल असिस्ट सिस्टम भी दिया है। 

PunjabKesari


इन कारों से होगा मुकाबलाः

टाटा नैक्सन AMT का मुकाबला फोर्ड एकोस्पोर्ट पेट्रोल DCT के साथ ही महिंद्रा TUV300 AMT जैसी कारों से होने वाला है।
 


Latest News