Tech Bulletin: टेक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टेक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, October 8, 2017-9:40 AM

जालंधरः टेक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है। या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरे पढ़ना चाहते हैं तो हम आपके लिए टेक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टेक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

1. गूगल ने लॉन्च किए पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन्स

गूगल ने लॉन्च किए पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन्स, बुकिंग्स आज से शुरू
 
गूगल ने सैन फ्रांसिस्को में अपने सबसे बड़े इवेंट के दौरान पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्स एल स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इनमें से पिक्सल 2 स्मार्टफोन की कीमत 649 डॉलर (लगभग 42,233 रुपए) रखी गई है वहीं पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन 849 डॉलर (लगभग 55,248 रुपए) में मिलेगा। माना जा रहा है कि भारत में टैक्स लगाने के बाद इनकी कीमतों में थोड़ा सा इजाफा हो सकता है। 

 

2. एयरटेल के इस प्लान में रोज मिलेगा 3GB 4जी डाटा व अनलिमिटेड कालिंग

एयरटेल के इस प्लान में रोज मिलेगा 3GB 4जी डाटा व अनलिमिटेड कालिंग

देश की सबसे बड़ी टैलिकॉम कंपनी एयरटेल इंडिया ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए 799 रुपए वाला नया प्लान पेश किया है। इस नए प्लान के तहत यूजर्स हर दिन 3जीबी डाटा का लुफ्त उठा सकेंगे। बता दें कि यूजर्स माय एयरटेल ऐप या एयरटेल की वेबसाइट पर जाकर इस प्लान को रीचार्ज करवा सकते हैं। 

 

3. भारत में लांच हुई Skoda की 7 सीटर वाली नई SUV, कीमत 34.49 रुपए

भारत में लांच हुई Skoda की 7 सीटर वाली नई SUV, कीमत 34.49 रुपए
 
लग्जरी कार निर्माता कंपनी स्‍कोडा इंडिया ने भारत में अपनी नई 7 सीटर कोडियाक एसयूवी को लांच किया है। कंपनी ने Kodiaq SUV की एक्स-शोरूम कीमत 34.49 लाख रुपए रखी है। भारत में यह एसयूवी फिलहाल डीजल इंजन के साथ ही मिलेगी और यह भारत में चार कलर वैरियंट्स में मिलेगी। इसकी डिलिवरी नवंबर के पहले सप्ताह से शुरू होगी।

 

4. इंस्टाग्राम ने अपनी एप्प में शामिल किया बेहद कमाल का फीचर

इंस्टाग्राम ने अपनी एप्प में शामिल किया बेहद कमाल का फीचर
 
फेसबुक की स्वामित्व वाली सोशल मीडिया एप्प इंस्टाग्राम ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में पोल स्टीकर के साथ कुछ नई क्रिएटिव ऑप्शन को अपडेट किया है। इस नए ऑप्शन के तहत यूजर्स अब अपने स्टरी में पोल स्टीकर को जोड़ पाएंगे। इसके अलावा, यूजर खुद के सवाल या कैप्शन को भी लिख सकते हैं और पोल को अपने अनुसार डिजाइन भी कर सकते हैं।

 

5. Google Pixel book लांच, शुरूआती कीमत 65,000 रुपए

Google Pixel book लांच, शुरूआती कीमत 65,000 रुपए
 
गूगल ने सैन फ्रांसिस्को में अपने सबसे बड़े इवेंट के दौरान अपने नए Google PixelBook को लांच किया है। इस लैपटॉप की शुरूआती कीमत 999 डॉलर (लगभग 65,000 रुपए) है। वहीं, पेन की कीमत 99 डॉलर (लगभग 6,500 रुपए) है। फिलहाल इसकी बिक्री अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा में होगी। बाकी देशों में ब्रिकी के लिए यह कब उपलब्ध होगा, इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। 


Latest News