Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, March 4, 2018-10:27 AM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

Asus ज़ेनफोन 5 (2018) और ज़ेनफोन 5Z स्मार्टफोन हुए लांच

MWC 2018: Asus ज़ेनफोन 5 (2018) और ज़ेनफोन 5Z स्मार्टफोन हुए लांच

बार्सिलोना में आयोजित हो रहे MWC 2018 इवेंट के दौरान ताइवन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी असूस ने अपने दो नए स्मार्टफोन ज़ेनफोन 5ज़ेड और ज़ेनफोन 5 (2018) के नाम से लांच किए है। ये दोनों स्मार्टफोन्स आई फीचर, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले और डुअल कैमरा सिस्टम के साथ लैस है। दोनों ही स्मार्टफोन में क्वालकॉम के चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।

 

भारत में लांच हुई मर्सिडीज बेंज की नई S-Class, शुरूआती कीमत 1.33 करोड़ रुपए

भारत में लांच हुई मर्सिडीज बेंज की नई S-Class, शुरूआती कीमत 1.33 करोड़ रुपए

जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भारत में अपनी नई एस-क्लास को लांच कर दिया है। कंपनी ने S-क्लास को दो वेरियंट्स में पेश किया है, जिसमें एस350 डीज़ल वेरिएंट की कीमत 1.33 करोड़ रुपए जबकि एस450 पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 1.37 करोड़ रुपए है। ये कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के लिए हैं। यह कार भारत में ही प्रॉड्यूस की गई है और कंपनी ने इसे मेड इन इंडिया, फॉर इंडिया बताया है।

 

अब फेसबुक यूजर्स ऑडियो में भी Status कर सकेंगे अपडेट

PunjabKesari

सोशल मीडिया साइट फेसबुक अपने यूजर्स को बहतर सुविधा प्रदान करना के लिए नए- नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। वहीं कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है, जिसमें आप स्टेटस में अब ऑडियो (वॉयस) क्लिप भी शेयर कर सकेंगे। इस नए फीचर का नाम Add Voice Clip है। ये फीचर सबसे पहले एक भारतीय यूजर ने देखा है। बता दें कि यह फीचर अभी सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस नए फीचर को सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

 

जियो को टक्कर देने के लिए BSNL ने उतारा नया प्रीपेड प्लान

जियो को टक्कर देने के लिए BSNL ने उतारा नया प्रीपेड प्लान

टेलीकॉम मार्केट में यूजर्स को अपनी और अाकर्षित करने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए एक नया टैरिफ प्लान पेश किया है, जिसकी कीमत 448 रुपए है। इस पैक में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग इसमें लोकल और STD शामिल हैं के साथ 1GB डाटा प्रतिदिन के हिसाब से पूरे 84 दिनों के लिए मिलने वाला है। इसके अलावा इस पैक में आपको 100 SMS भी प्रतिदिन की दर से मिलने वाले हैं।

 

लॉन्च हुआ दुनिया का फास्टैस्ट microSD कार्ड

MWC 2018 के दौरान लॉन्च हुआ दुनिया का फास्टैस्ट microSD कार्ड

मैमोरी कार्ड्स को लेकर दुनिया भर में अपना नाम बनाने वाली कम्पनी SanDisk ने  दुनिया के सबसे तेज चलने वाले 400GB माइक्रो SD कार्ड से पर्दा उठाया है। कम्पनी ने बताया है कि इसे खास तौर पर ड्रोन्स व हाई एन्ड स्मार्टफोन्स में  4K वीडियो को रिकार्ड करने के लिए बनाया गया है। यह कार्ड कम्पनी की मौजूदा तकनीक से 50 प्रतिशत ज्यादा तेजी से काम करता है।
 


Latest News