अक्टूबर में Tesla लांच करेगी अपना इलेक्ट्रिक ट्रक: रिपोर्ट

  • अक्टूबर में Tesla लांच करेगी अपना इलेक्ट्रिक ट्रक: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Sunday, September 17, 2017-9:05 PM

जालंधर- अमरीकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने 26 अक्टूबर को कैलिफोर्निया के हाथॉर्न में इलेक्ट्रिक अर्ध-ट्रक को लांच करने की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक कंपनी 2016 से एक इलेक्ट्रिक अर्ध-ट्रक पर काम कर रही थी और उसने इसे इस साल सितंबर में लांच करने की जानकारी दी थी, हालांकि इस लांच को कंपनी ने स्थगित कर दिया था।

 

इस नई तारीख संबंधी जानकारी एक ट्वीट से मिली है जिसमें बदली हुई तारीख के बारे में बताया था, जिसमें इसकी टेस्ट राइड भी शामिल है, इसका मतलब है कि इसे जनता के सामने पेश करने से पहले इसका परिचालन किया जाएगा। 

 

सीईओ अप्रैल माह में ट्विटर के जरिए पहले ही इसकी घोषणा कर चुके हैं। मस्क ने जुलाई 2016 में टेस्ला के ब्लॉग पर भी पोस्ट किया था जिसमें एक विशाल स्थायी ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण के बारे में बताया गया था। इसमें कहा गया था कि इलेक्ट्रिक अर्ध ट्रक, पिकअप और उच्च घनत्व यात्री वाहन (जैसे कि बसें) को एकीकृत सौर और बैटरी सिस्टम द्वारा संचालित किया जाएगा। 

 

बता दें कि इलेक्ट्रिक अर्ध-ट्रक की अवधारणा उच्च मांग के बाद सामने आई है क्योंकि कंपनियां तेजी से सख्त उत्सर्जन नियमों को पूरा करने की कोशिश कर रही हैं। इसके साथ ही टेस्ला ने वाहन बैटरी पैक को आसानी से बदलने या अदला बदली करने के लिए पेटेंट आवेदन दायर किया है।


Latest News