टीवी खरीदने का सुनहरा मौका, इन कंपनियों ने 15 प्रतिशत तक घटाए दाम

  • टीवी खरीदने का सुनहरा मौका, इन कंपनियों ने 15 प्रतिशत तक घटाए दाम
You Are HereGadgets
Tuesday, July 25, 2017-4:22 PM

जालंधर - इलेक्ट्रॉनिक टीवी निर्माण कंपनियों को  भारत में  एक बड़े बाजार के तौर पर देखा जाता है। इन कंपनियों को यह उम्मीद है कि यहां से उन्हें आगे जाकर काफी फायदा होगा। भारतीय बाजार में लगातार बढ़ रहे कॉम्पिटिशन को देखते हुए भारत में टीवी बनाने वाली 3 बड़ी कंपनियों ने अपने टीवी के दाम घटा दिए हैं। इन कंपनियों में LG, सैमसंग और सोनी शामिल हैं। कंपनियों ने टीवी की कीमत पर 15 फीसदी तक कटौती कर दी है। आपको बता दें कि कंपनियों ने यह कदम इसलिए उठाया है कि क्योंकि इंटेक्स, टीसीएस, बीपीएल और सैन्सुई के टीवी, मार्किट में काफी कम कीमत में मिल रहे हैं।  इस इंडस्ट्री के तीन एक्जिक्यूटिव्स ने बताया कि इन कंपनियों के टीवी एलजी, सैमसंग और सोनी से 2,000 से 10,000 रुपये कम कीमत में उपलब्ध है। 

ग्राहक इन टीवी को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि एलजी, सैमसंग और सोनी का भारत में 80 फीसदी टीवी मार्किट पर कब्जा है, जो धीरे-धीरे कम हो रहा है। इंटेक्स, टीसीएल, बीपीएल और सैन्सुई जैसी कंपनियां मार्किट में अपने पैर जमा रही हैं।

एक टीवी कंपनी के टॉप अधिकारी ने बताया कि विदेशी मार्किट में टीवी की कीमत में कटौती नहीं की गई है। लेकिन भारत में कॉम्पटिशन इतना बढ़ गया है कि यहां कीमत में कटौती करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। साथ ही यह भी बताया कि भारत में 55 फीसद टीवी 32 से 40 इंच के साइज के हैं। वहीं, एलजी इंडिया का कहना है कि अपनी सेल बढ़ाने और मार्किट शेयर बढ़ाने के लिए दाम में कटौती की गई है।सोनी और सैमसंग का कहना है कि उन्होंने 32 इंच साइज के टीवी के दाम में कोई कटौती नहीं की है। सोनी के प्रवक्ता ने कहा कि बड़ी स्क्रीन साइज के दाम में कटौती की गई है।


Latest News