Mahindra की अाने वाली नई SUV के नाम की जानकारी अाई सामने

  • Mahindra की अाने वाली नई SUV के नाम की जानकारी अाई सामने
You Are HereGadgets
Sunday, August 20, 2017-5:19 PM

जालंधर - आटो मार्केट में अपनी बिक्री और न बनाने के लिए महिन्द्रा पिछले कई दिनों से अपनी गाड़ियाें को अपडेट कर रही है। इस के चलते महिन्द्रा ने अपनी कुछ नयी SUV को भी लांच करने की योजना बनाई है और इस में से एक है। खबरों के मुताबिक लांच के बाद कंपनी अपनी इस नयी SUV का नाम ् TUV300 पल्स रखने वाली है। कंपनी ने इस की आधिकारक नेमपलेट के लिए अप्लाई कर दी है। 

महिन्द्रा TUV300 पल्स कई बार अपनी टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कें पर नज़र आ चुकी है। यह ऐस्स. यू. वी. बड़े व्हीलबेस के साथ आयेगी और यह 5नहीं बल्कि 7सीटर कार होगी जिस में स्पेस भी काफ़ी ज़्यादा होगी। इस की डिज़ाइन और कोलतार काफ़ी हद तक रेगुलर TUV300 से मिलता है। व्हीलसबेस के कारण कंपनी को इस कार में स्पेस बढ़ाने का मौका मिला है। गाड़ी केबिन को भी थोड़ा सपेसियस बनाया गया।

फीचर्स - इस में फोलडेबल सेकेंड और थरड रो सीट होगी जिस के साथ पीछे बैठने वाले लोग आराम के साथ बैठ सकेंगे। इस के साथ इस ऐस्स. यू. भी में आटोमैटिक कलायमेट कंट्रोल, टच्च स्करीन इंफोटेनमेंट व्यवस्था, एयर कंडीशनर वेंटस और मल्टी फंकशनल स्टीयरिंग व्हीलज़ भी फीचर के तौर पर कंपनी ने दिए हैं।

इंजन -

महिन्द्रा TUV300 पल्स में 1.5 -litre, mHawk100 ट्रबो -चाजरड डीज़ल इंजन दिया जायेगा तो 100bhp शक्ति के साथ 240Nm का टार्क पैदा करेगा। हालाँकि कहा यह भी जा रहा है कि इस कार में 1.99 लीटर m8awk और 2.2 लीटर mHawk डीज़ल इंजन भी कंपनी के सकती है। ट्रांसमिशन आप्शन में 5स्पीड मैनुअल और ऐम्म. टी. गिअरबाकस मिल सकता है।

मायलेज -

रिपोर्ट मुताबिक महिन्द्रा""V300 पल्स सीटी में जहाँ 14 -15kmpl की मायलेज देगी, वही हायवे पर यह SUV अनुमानित 18 का मायलेज दे सकती है।

कीमत -

कीमत की बात करें तो महिन्द्रा TUV300 पल्स का बेस माडल 10 लाख और टाप माडल 17 लाख रुपए के करीब मिल सकता है। हालाँकि यह कीमत अनुमानित है।
 


Latest News