इन नए बदलावों के साथ जल्द लांच हो सकता है सुजुकी वैगन आर का नया वर्जन

  • इन नए बदलावों के साथ जल्द लांच हो सकता है सुजुकी वैगन आर का नया वर्जन
You Are HereGadgets
Friday, May 4, 2018-2:25 PM

जालंधरः भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द वैगन आर के नए वर्जन को लांच करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार फेस्टिव सीजन यानी इस साल दिवाली तक लांच हो जाएगी। बता दें के भारतीय परिवारों में वैगन आर काफी लोकप्रिय है और लंबे समय से चर्चा है कि नए अवतार में इसकी वापसी हो सकती है। 

 

पिछले साल जापान में लांच हुई थी नई वैगन आरः

सुजुकी ने अपनी नई वैगन आर को अपने घरेलू बाजार यानी जापान में पिछले साल लांच किया था। इसे हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है। खबरों के मुताबिक भारतीय वर्जन भी इसी प्लैटफॉर्म पर होगा इससे कार हल्की होगी और इससे बेहतर परफॉर्मेंस मिलेगा। 

 

नए बदलाव देखने को मिलेंगेः

 

PunjabKesari

 

नई वैगन आर के फ्रंट और रियर में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इनमें रैप राउंड हेडलैम्प, एलईडी हेडलैम्प्स और अपडेटेड बंपर्स शामिल हैं। सुरक्षा के लिहाज से वैगन आर के नए मॉडल में एबीएस और आइडलिंग स्टॉप दिया जा सकता है साथ ही ट्विन एयरबैग्स जैसे फीचर्स होंगे।

 

इंजनः

मारुति की नई Wagon R में 998सीसी, 3 सिलिंडर K10B पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 67 बीएचपी का पावर और 90 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। वहीं, कीमत की बात करें तो नए वर्जन की कीमत पुराने वर्जन से कुछ ज्यादा होगी।


Latest News