घर की LIVE वीडियो एप पर शो करेगा दुनिया का पहला सोशल होम कैमरा

  • घर की LIVE वीडियो एप पर शो करेगा दुनिया का पहला सोशल होम कैमरा
You Are HereLatest News
Thursday, November 23, 2017-3:38 PM

जालंधर : घर से बाहर होने पर माता-पिता व प्रियजनों का ध्यान रखने के लिए दुनिया का पहला सोशल होम कैमरा विकसित किया गया है जो वीडियो व एप के जरिए यूजर के स्मार्टफोन पर LIVE वीडियो शो करेगा जिससे आप कहीं से भी घर पर नजर रख सकेंगे। सैन लीन्ड्रो, कैलिफोर्निया की गैजेट निर्माता कम्पनी बोबो द्वारा विकसित किया गया यह फाम-इट नामक कैमरा किसी भी तरह की मूवमैंट को डिटैक्ट करेगा और स्मार्टफोन पर अलर्ट करेगा जिससे आप वीडियो के जरिए घर की स्थिति को देख पाएंगे और अन्य फैमिली मैम्बर्स के साथ इसे शेयर भी कर सकेंगे।

 

1080 पिक्सल्स की वीडियो रिकॉर्डिंग
यह कैमरा इंटरनैट के साथ कनैक्ट होकर 1080 पिक्सल्स की वीडियो को रिकार्ड कर यूजर्स के स्मार्टफोन्स पर स्ट्रीम करेगा। PIR मोशन डिटैक्टर के साथ इसमें 2-वे ऑडियो रिकॉर्डिंग दी गई है जो वीडियो मेंं यह पता लगाने में मदद करेगी कि आवाज आखिरकार किस दिशा से आ रही है। 120 डिग्री एंगल पर रिकॉर्डिंग करने वाले इस कैमरे में नाइट विजन दिया गया है यानी आप रात के समय भी इसे आसानी से उपयोग कर सकेंगे। 

PunjabKesari

 

हैल्थ से जुड़ी जानकारी देगी एप
इस कैमरे के लिए खास फॉम-इट नाम की एप बनाई गई है जिसे माता-पिता के फोन में इंस्टाल करने के बाद फोन को साथ लेकर सैर पर जाने के दौरान उनके स्टैप्स का पता लगाया जा सकता है। यह एप सभी फैमिली मैंबर्स के साथ इस डाटा को शेयर करेगी जिससे सभी को अपने प्रियजनों की सेहत से जुड़ी डाटा की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा इस एप में ग्रोसरी लिस्ट की ऑप्शन भी दी गई है जिसमें आप खरीदारी करने वाले सामान की लिस्ट बना सकते हैं। यह लिस्ट सभी फैमिली मैम्बर्स देख सकेंगे और किसी के द्वारा भी खरीदारी करने पर सभी को इसकी जानकारी मिलेगी। यह एप लोकेशन शेयर करने की ऑप्शन भी देगी जिसकी मदद से आपको अपने फैमिली मैम्बर की मौजूदा स्थिति का पता लगा सकेगा।

PunjabKesari
 

वीडियो शेयरिंग
इस कैमरे के जरिए बनाई गई वीडियो को आप अपने फैमिली मैम्बर्स के साथ एप में से ही शेयर कर सकते हैं। कम्पनी ने फिलहाल इस कैमरे की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। उम्मीद की जा रही है कि मई 2018 तक इसे बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari
 

फाम-इट कैमरा फीचर्स
- लाइव वीडियो में स्नैपशॉट
- नाइट विजन
- P2P डायरैक्ट कनैक्शन
- ऑनलाइन वॉयस अलर्ट
- ऑफलाइन रिकॉर्डिंग
- लोकल स्टोरेज सपोर्ट


फारम इट एप फीचर्स
- GPS मैप ट्रैकिंग 
- चैट
- रिमाइंडर
- वॉयस कॉल 
- हैल्थ डाटा शेयरिंग

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !