इन 16 स्मार्टफोन्स से निकल रही है खतरनाक रेडिएशन: रिपोर्ट

  • इन 16 स्मार्टफोन्स से निकल रही है खतरनाक रेडिएशन: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Sunday, March 4, 2018-3:43 PM

जालंधर- अाज के समय में स्मार्टफोन हमारी जिन्दगी का अहम हिस्सा बन चुका है। वहीं स्टडी से यह पता चल चुका है कि स्मार्टफोन से निकलने वाली तरंगे इंसान के शरीर और दिमाग पर असर डालती हैं और ज्यादा रेडिएशन से आपको गंभीर नुकसान पहुंच सकता है। द जर्मन फेडरल ऑफिस फॉर रेडिएशन प्रोटेक्शन ने हाल ही में कुछ स्मार्टफोन की लिस्ट पेश की है, जिनसे सबसे ज्यादा रेडिएशन निकलती है। यहां हम टॉप 16 स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनसे सबसे ज्यादा रेडिएशन निकलती है।

 

PunjabKesari

 

स्मार्टफोन में रेडिएशन

इस सूची के हिसाब से चीनी स्मार्टफोन ब्रांड इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। शाओमी, वनप्लस और हुवावे इस लिस्ट में टॉप थ्री में सबसे ज्यादा रेडिएशन वाले मोबाइल के साथ मौजूद हैं। शाओमी का मी ए1 स्मार्टफोन इस लिस्ट में सबसे ज्यादा रेडिएशन छोड़ने वाले मोबाइल है। इस टिस्ट में 16 सबसे ज्यादा रेडिएशन वाले मोबाइल की इस लिस्ट में 6 मोबाइल सिर्फ एक ही कंपनी के मौजूद हैं, जिनमें हुवावे मेट, हुवावे पी9 और हुवावे नोवा प्लस जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं।

 

वहीं पॉपुलर कंपनी वनप्लस के हैंडसेट वनप्लस 5 और वनप्लस 5टी भी इस लिस्ट में मौजूद हैं। इसके अलावा आईफोन 7, आईफोन 7 प्लस और आईफोन 8 से भी खतरनाक रेडिएशन निकलती हैं। 


 


Latest News