सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं व्हाट्सएप्प के ये 7 फीचर्स

  • सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं व्हाट्सएप्प के ये 7 फीचर्स
You Are HereGadgets
Thursday, December 21, 2017-12:04 PM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प आए दिन अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई नया फीचर पेश करता रहता है, जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। इस साल 2017 में भी व्हाट्सएप्प ने एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स पेश किए है। यहां हम आपको व्हाट्सएप्प के उन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल चर्चा में रहे हैं। 

 

1. सेंड मल्टीपल कॉन्टैक्ट्स

इस फीचर के जरिए यूजर्स एक समय पर कई कॉन्टैक्ट सेलेक्ट करके सेंड कर सकते हैं। बता दें कि पहले यूजर्स को सिर्फ एक ही कॉन्टैक्ट सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलता था। 

 

2. पीन चैट फीचर

इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी तीन महत्वपूर्ण चैट को टॉप में पिन कर सकते हैं।

 

3. न्यू स्टेटस फीचर

नए स्टेटस फीचर में यूजर्स फोटो, वीडियो, टेक्स्ट और GIFs फाइल को पोस्ट कर सकते हैं। हालांकि ये केवल 24 घंटे के लिए मौजूद रहता है।

 

4. शेयर लाइव लोकेशन

इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों या परिवार वालों को अपनी लाइव लोकेशन व्हाट्सऐप की मदद से भेज सकते हैं। इसमें टाइम सेट का ऑप्शन भी मौजूद होता है, साथ ही अपनी सुविधानुसार यूजर्स बंद भी कर सकते हैं।

 

5. एलबम फीचर

व्हाट्सएप्प में इस फीचर के आने से पहले फोटोज एक-एक कर नजर आते थे। अब कंपनी ने इन फोटोज को एक एलबम का रूप दे दिया है. साथ ही अब एक बार में यूजर्स को केवल 10 फोटोज सेलेक्ट करने की बाध्यता भी नहीं रह गई। यूजर्स एक साथ कई फोटोज शेयर कर सकते हैं।

 

6. डिलीट फॉर एवरीवन

यह एक ऐसा फीचर है जिससे यूजर्स अपने भेजे हुए सेंडर और रिसीवर दोनों ही ओर से डिलीट कर सकते हैं। हालांकि ये काम यूजर्स को 7 मिनट के भीतर ही करना होगा।

 

7. व्हाट्सऐप फॉर बिजनेस

यह फीचर कारोबारियों को खासतौर पर ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें कारोबारियों के लिए वेरिफाइड अकाउंट दिया गया है ताकि वे अपने ग्राहकों तक आसानी से पहुंच सके।


Latest News