अापके इंटरनेट डाटा को बचाने में मदद करेंगी ये Lite एप्स

  • अापके इंटरनेट डाटा को बचाने में मदद करेंगी ये Lite एप्स
You Are HereApps
Sunday, September 17, 2017-4:05 PM

जालंधर- आज के समय में इंटरनेट हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है।हर स्मार्टफोन यूजर इंटरनेट पर डाउनलोडिंग, ब्राउज़िंग और अपलोडिंग करते है,लेकिन इन सब चीजों में काफी सारा डाटा खर्च होता है। इसी परेशानी को दूर करने के लिए हम अापको कुछ पॉपुलर एप्स के लाइट वर्जन के बारे में बताने जा रहे है जिनकी मदद से अाप अपना डाटा बचा सकते है। अाइए जानते है इनके बारे में 

 

फेसबुक लाइट 

यह एक लाइट एप्प है जो आपके फोन का स्पेस बचाती है और आप फेसबुक 2जी में भी चला सकते हैं। इस एप्प में फेसबुक के कई क्लासिक फीचर्स हैं जैसे टाइमलाइन पर शेयर करना, फोटो लाइक करना, लोगों को सर्च करना और अपनी प्रोफ़ाइल और ग्रुप को एडिट करना। 

 

मैसेन्जर लाइट 

यह फेसबुक मैसेन्जर का लाइट वर्जन है। यह फास्ट है और कम डाटा खर्च किए काम कर लेती है। इसकी साइज़ भी कम है और डाउनलोड भी तेजी से होती है। 

 

ट्विटर लाइट 

ट्विटर एप्प बहुत डाटा कंज्यूम करती है और इसकी कोई लाइट की कोई एप्प नहीं है। आप अपने वेब ब्राउज़र से mobile.twitter.com पर विजिट कर सकते हैं, इससे आपको ट्विटर की नई साइट मिलेगी। इसमें डाटा कम यूज होगा और फोटो व वीडियो तेजी से दिखाई देंगे।


स्काइप लाइट

यह एप्प भारत में कम डाटा में मैसेज और वीडियो कम्यूनिकेशन करने के लिए बनाई गई है। इसे अाप धीमे नेटवर्क पर भी मैसेज और वीडियो कॉल कर सकते हैं।


यूट्यूब गो 

यह यूट्यूब का लाइट वर्जन है। इस एप्प से आप वीडियो को अपने फोन या एसडी कार्ड में डाउनलोड कर सकते हैं, इन्हें आप बिना बफरिंग के देख सकते हैं। कम नेटवर्क में भी यह सही काम करती है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !