एप्पल के ये प्रोडक्ट्स मार्केट में हुए फ्लॉप, जानें डिटेल्स

  • एप्पल के ये प्रोडक्ट्स मार्केट में हुए फ्लॉप, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Saturday, April 28, 2018-6:38 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल के प्रोडकटस अपनी परफॉर्मेंस और टिकाऊपन के लिए जानें जाते हैं। कंपनी आईफोन के अलावा आईपैड और लैपटॉप भी बनाती है, जिसे दुनियाभर में पसंद किया जाता है। वहीं दूसरी तरफ एप्पल के कुछ एेसे भी प्रोडकटस हैं जिन्हें मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है। अाइए जानते हैं एप्पल के कुछ एेसे प्रोडकटस के बारे में जो बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं... 

 

1. Apple USB Mouse

एप्पल ने इस माउस को मार्केट में Hockey puck mouse के नाम से 1998 में पेश किया था। बाद मेें मार्केट में कम डिमांड के चलते कंपनी को इसका निर्माण बंद करना पड़ा।

 

2. Apple Bandai Pippin 

ये एक मल्टीमीडिया कंसोल था जो सीडी प्लेयर के साथ आता था। कंपनी ने इसे साल 1995 में लांच किया था और बिक्री न होने पर साल 1997 में इसे बंद कर दिया था।

 

3. Apple Quick Take

एप्पल क्विक टेक कंपनी का पहला डिजिटल कैमरा कहा जा सकता है, जिसे साल 1994 में लांच किया गया था। कंपनी का यह डिजिटल कैमरा तीन साल बाद 1997 में मार्केट से बाहर हो गया।

 

4. iPod Hi-Fi

आईपोड हाई-फाई एक स्पीकर सिस्टम था, जिसे कंपनी ने साल 2006 में पेश किया था। कंपनी का ये प्रॉडक्ट मार्केट में बिल्कुल नहीं खरीदा गया, जिसके बाद कंपनी ने साल 2007 में इसका प्रॉडक्शन बंद कर दिया। बता दें कि कंपनी ने इसे 349 डॉलर यानी करीब 23,250 रुपए में पेश किया था।

 

5. Macintosh TV

साल 1993 में कंपनी ने इस टीवी के 10,000 यूनिट्स बनाए थे, लेकिन मार्केट में एप्पल का ये टीवी फ्लॉप रहा और इसके बाद 1994 में एप्पल की ये टीवी मार्केट से पूरी तरह से गायब हो गया यानी कंपनी ने इसे बंद कर दिया। 


Latest News