ड्यूल कैमरा से लैस हे ये स्मार्टफोन्स, जानें कीमत

  • ड्यूल कैमरा से लैस हे ये स्मार्टफोन्स, जानें कीमत
You Are HereGadgets
Saturday, July 29, 2017-2:54 PM

जालंधरः दमदार फीचर्स से लैस स्मार्टफोन तो हर कोई लेना चाहता है, लेकिन इसमें सबसे बड़ी कंप्यूजन ये होती है कि फोन लिया कौन-सा जाए। कई यूजर्स कम कीमत में हैंडसेट खरीदना चाहते हैं तो कई यूजर्स स्मार्टफोन के लिए ज्यादा कीमत भी देने को तैयार हैं।  फोटोग्राफी के दौर में परफोर्मेंस स्मार्टफोन में ज्यादा मेगापिक्सल वाला कैमरा हर कोई कीमत की परवाह किए बिना खरीदना चाहता है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत भले ही ज्यादा हो लेकिन उनके फ्रंट और रियर कैमरे काफी बेहतर हैं। इन स्मार्टफोन्स के क्लिक की गईं तस्वीरें DSLR कैमरे की तस्वीरों को टक्कर देती हैं।

आईफोन 7 प्लसः
  
आईफोन 7 प्लस पिछले साल लांच किया गया था। इसमें ड्यूल 12 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। जिसमें से एक वाइड एंगल लेंस है और दूसरे में टेलीफोटो लेंस लगा है जो कि ऑप्टिकल और सॉफ्ट जूम से 10 गुना जूम क्वालिटी देने में सक्षम है। इसके साथ ही इसमें 2x ऑप्टिकल जूम, फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल टोन LED फ्लेश है। सेल्फी के लिए फोन का फ्रंट कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ 7 मेगापिक्सल वाला दिया गया है। इसकी कीमत 61,000 रूपए है।

हॉनर 8 प्रोः
 
इस फोन की खासियत इसका कैमरा है। इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए हैं, जो डुअल-टोन एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.2, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स से लैस है। पहले कैमरे को मोनोक्रोम जबकि दूसरे रियर कैमरे को आरजीबी के साथ दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसकी कीमत 29,999रूपए है।

वनप्लस 5

इस स्मार्टफोन की बड़ी खासियत इसका कैमरा है। वनप्लस 5 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक, वनप्लस 5 में अभी तक का सबसे ज्यादा रेजोल्यूशन वाला ड्यूल कैमरा सिस्टम है। इसका एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जो सोनी आईएमएक्स398 सेंसर, एफ/1.7 अपर्चर से लैस है। वहीँ, रियर हिस्से पर 20 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा भी है जो सोनी आईएमएक्स350 सेंसर और एफ/2.6 अपर्चर से लैस है। इसकी कीमत 32,999रूपए है।

हॉनर 6 X 

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 एमपी + 2 एमपी का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि इसका कैमरा महज 0.3 सेकेंड में ही अल्ट्रा-फास्ट फोकस कर सकता है। इसके साथ ही 1080p की फुल एचडी वीडियो भी रिकॉर्ड की जा सकती हैं। इसके कैमरे से साथ ही 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी कीमत 12,000रूपए है।


Latest News