11 अगस्त से शाओमी के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा MIUI 9 का अपेडट

  • 11 अगस्त से शाओमी के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा MIUI 9 का अपेडट
You Are HereGadgets
Monday, August 7, 2017-8:47 PM

जालंधर- शाओमी आने वाली 11 अगस्त को MIUI 9 का अपडेट अपने कई डिवाइस के लिए पेश करेगी। जानकारी के अनुसार कंपनी ने पिछले महीने चीन में आयोजित किए गए एक इवेंट के दौरान अपने इस लेटेस्ट कस्टम रॉम MIUI 9 से पर्दा उठाया था।  MIUI 9 एंड्राइड 7.0 नॉगट पर आधारित है। नॉगट के स्प्लिट स्क्रीन जैसे फीचर के अलावा नए रॉम में तेजी से एप्प लांच करने की सुविधा के साथ कई नए फीचर दिए गए हैं। 


एक वेबसाइट की खबर के अनुसार शाओमी Mi 6, Mi 5X और Redmi Note 4X पहले स्मार्टफोन होंगे, जिन्हें MIUI 9 अपडेट over-the-air (OTA) 11 अगस्त से मिलना शुरू होगा। रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि इस महीने 25 अगस्त को शाओमी के दूसरे 11 डिवाइस के लिए MIUI 9 का अपडेट जारी कर दिया जाएगा।


वहीं दूसरे फेस में जिन शाओमी स्मार्टफोन को MIUI 9 ओएस अपडेट मिलेगा उनमें Mi MIX, Mi Note 2, Mi 5, Mi 5s, Mi 5s Plus, Mi 5c, Mi Max 2, Mi Max, Mi 4S, Mi 4c, Mi Note Pro और Redmi 4X शामिल हैं। MIUI 9 OS का दूसरा डवेलपर फेस 25 अगस्त से रोल आउट होना शुरू होगा।


बता दें कि MIUI 9 OS के बाद यूजर्स को कई बदलाव देखने को मिलेंगे जिसमें परफॉर्मेंस आॅप्टिमाइजेशन भी शामिल है। MIUI 9 OS एंड्राइड नॉगट 7.0 पर आधारित है, जिसमें खास फीचर के तौर पर स्पिल्ट विंडो दिया गया है जिसकी मदद से मल्टी टास्किंग का लाभ उठाया जा सकता है।


Latest News