विवादों के चलते फेसबुक-व्हाट्सएप को छोड़ Instagram के बढ़ेंगे यूजर्स

  • विवादों के चलते फेसबुक-व्हाट्सएप को छोड़ Instagram के बढ़ेंगे यूजर्स
You Are HereGadgets
Sunday, April 1, 2018-3:21 PM

जालंधरः  फेसबुक पर इन दिनों चल रहे विवादों को देख लोगों का ध्यान अब इंस्टाग्राम पर काफी पढ़ गया है। देश दुनिया में मौजूदा समय में सोशल मीडिया का प्रभाव काफी ज्यादा हो गया है। इस रेस में सभी कंपनियां आगे निकलने के लिए दौड़ लगा रही है, जिनमें से अब इंस्टाग्राम भी इसमें शामिल हो गई है। सोशल मीडिया पर प्रभाव रखनेवाले देश के 80 फीसदी लोगों का कहना है कि साल 2018 में इस्टाग्राम सबसे तेजी से आगे बढ़ेगी और ट्विटर और फेसबुक को पीछे छोड़ देगी।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और वीडियो अपलोडिग साइट यूट्यूब सबसे तेजी से बढ़ते मीडिया के रूप में उभर रहे हैं। इस सर्वेक्षण के नतीजों से पता चलता है कि देश के प्रभावशाली लोग अपने विचारों, शौक और उपभोग प्राथमिकताओं को विभिन्न सोशल चैनलों पर साझा करते हैं।

 

सर्वेक्षण से पता चला है कि साल 2018 में इंस्टाग्राम के बढ़ने की दर 80 फीसदी होगी, जबकि ट्विटर की 56 फीसदी, फेसबुक की 52 फीसदी, यूट्यूब की 46 फीसदी और वाट्स एप की 32 फीसदी की होगी। 

 

जेफमो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इरफान खान ने बताया, "सोशल मीडिया का माध्यम साल 2018 में लगातार आगे बढ़ता रहेगा। चाहे वह यूट्यूब के ब्यूटी ब्लॉगर द्वारा टिप साझा करना हो या ब्रांड आधारित वीडियो कैंपेन हो, यह माध्यम प्रभावशाली विपणन पर हावी रहेगा।"


Latest News