Auto Expo 2018 के दौरान लांच हुए ये शानदार स्कूटर

  • Auto Expo 2018 के दौरान लांच हुए ये शानदार स्कूटर
You Are HereLatest News
Tuesday, February 13, 2018-10:00 PM

जालंधर- ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो के दौरान कई कंपनियो ने अपने नए वाहनो को पेश किया है। जिसमें बेहतरीन फीचर्स से लैस कई शानदार स्कूटर भी शामिल है। इन नए स्कूटर्स को लोगो ने लोगो ने बेहद पसंद किया है। अाइए जानते हैं ऐसे 5 स्कूटर के बारे में जो ऑटो एक्सपो में लांच हुए हैं और जल्द ही उनकी डिलीवरी मार्केट में शुरू हो जाएगी।

PunjabKesari

1. Aprilia SR 125

अप्रीलिया ने भी इस बार ऑटो एक्सपो में 125 सीसी वाले स्कूटर एसआर 125 (SR 125) को लांच किया है। यह स्कूटर इंडियन मार्केट में कंपनी का पहला 125 सीसी का स्कूटर है। वहीं पुणे में स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 63,310 रुपए है।

PunjabKesari

2.  Hero Maestro Edge 125

स्पॉर्टी लुक वाला हीरो माएस्ट्रो एज 125 पिछले मॉडल की तरह ही दिखाई देता है और इस नए स्कूटर के सभी फीचर पहले की ही तरह हैं। इस मॉडल की सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाला फीचर यह है कि इसमें बाहर की तरफ दिया गया फ्यूल फिलिंग रिमोट फीचर से लैस है। इसमें बूट लाइट और मोबाइल चार्जिंग जैसे विकल्प भी दिए गए हैं।

PunjabKesari

3.Honda Activa 5G

होंडा ने अपने इस नए स्कूटर के डिजाइन में काफी बदलाव किया है, जिसमें स्कूटर के अगले हिस्से पर नई एलईडी हेडलैंप है और स्कूटर में क्रोम की गार्निशिंग भी देखी जा सकती है। एक्टिवा ने 110 सीसी, फोर स्ट्रोक वाले फैन-कूल पेट्रोल इंजन को बरकरार रखा है। यह मोटर 8 बीएचपी की पावर जेनरेट करती है और यह ऑटोमेटिक सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है। बताया जा रहा है कि यह नया स्कूटर मार्च के फर्स्ट वीक मार्केट में लांच होगा। 

PunjabKesari

4. Flow
स्टार्टअप कंपनी ट्वेंटी टू मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने अपने पहले स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लो (flow) को लांच किया है। कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि यह रिवर्स में भी चलता है। स्कूटर में 100 प्रतिशत एलईडी लैंप, ट्विन डिस्क ब्रेक, पोर्टेबल वायरलेस बैटरी, स्मार्ट एप, क्रूज कंट्रोल एवं रिवर्स मोड समेत कई अन्य फीचर दिये गए हैं। स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी है जिसे पांच घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है। वहीं पूरी तरह चार्ज होने पर यह 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से 80 किलोमीटर तक जाने में सक्षम है।

PunjabKesari

5. Hero Duet 125

हीरो ने डुएट 125 की बॉडी में कुछ बदलाव के साथ थोड़ी क्रोम फिनिश दी है। बाकी सभी फीचर फिलहाल बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध 110 CC वाले ही हैं। माना जा रहा है कि डुएट का पहले से दमदार वर्जन आने के बाद यह बाजार में पहले से मौजूद होंडा एक्टिवा 125 और सुजुकी एक्सेस 125 को चुनौती देगी।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन