अपने स्मार्टफोन की बैटरी परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए अपनाए ये टिप्स

  • अपने स्मार्टफोन की बैटरी परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए अपनाए ये टिप्स
You Are HereGadgets
Sunday, February 18, 2018-9:12 PM

जालंधर- स्मार्टफोन की सबसे अहम चीज उसकी बैटरी होती है, वहीं इन दिनों मोबाइल की बैटरी खत्म होना भी एक नुकसान की तरह ही लगता है। अापको इसी परेशानी से छुटकारा दिलाने के लिए अाज हम अापके लिए कुछ एेसी टिप्स लेकर अाए है, जिन्हे अपनाकर अाप अपने स्मार्टफोन की बैटरी परफॉर्मेंस को बढ़ा सकते हैं। अाइए जानतें हैं इनके बारे में... 


1. काम ना आने वाली सर्विसेज बंद करें

फोन में ब्लूटूथ, वाईफाई और मोबाइल डाटा हमेशा ऑन नहीं रखें। इसके अलावा Settings में जाएं और Locations Services में जाकर सभी बॉक्स से टिक मार्क हटा दें। लोकेशन सर्विसेज़ ऑन रहेंगी तो फोन की लोकेशन ट्रैक करने के चक्कर में बैटरी खर्च करती रहेगी। इसके साथ ही पता करें कि आपके फोन में कितनी सर्विसेज़ लगातार चलती रहती हैं यानी सिंक होती रहती हैं।

 

2. ब्राइबेशन

रिंगटोन की आवाज की तुलना में वाइब्रेट होने में फोन को ज्यादा ताकत लगानी पड़ती है। इसलिए अगर जरूरी न हो तो फोन को वाइब्रेशन मोड पर न रखें।

 

3. एंटीवायरस

कुछ लोगों को लगता है कि दो एंटीवायरस उनके फोन को ज्यादा सुरक्षित बना देंगे लेकिन ऐसा नहीं है। ये आपके फोन को सुस्त बना देंगे और बैटरी भी जाती रहेगी।

 

4. सिग्नल

अगर आप ऐसी जगह पर है जहां सिग्नल नहीं आ रहे हैं या कम आ रहे हैं तो आप सिग्नल सर्च न करें। इससे आपकी बैटरी ज्यादा खर्च होगी। ऐसी जगह पर आप अपना फोन स्विच ऑफ कर लें या फिर फ्लाइट मोड में डाल दें।

 

5. गैरजरूरी एप्स को हटाएं

स्मार्टफोन में सिर्फ अपने काम के एप्स ही डाउनलोड करें और गैरजरूरी एप्स अनइंस्टॉल कर दें। फोन की सेटिंग्स में जाकर Battery Use में देखें कि कौन से एप्लिकेशन कितनी बैटरी खर्च कर रहे हैं। 
 


Latest News