ये टॉप 5 स्लीप ट्रैकर एप्स रखेंगी आपकी नींद का पूरा ध्यान

  • ये टॉप 5 स्लीप ट्रैकर एप्स रखेंगी आपकी नींद का पूरा ध्यान
You Are HereGadgets
Saturday, August 5, 2017-5:28 PM

जालंधरः आपके एंड्रायड स्मार्टफोन के कुछ ऐसे एप्स मौजूद है जो आपकी नींद को ट्रैक कर सकते हैं। यह एप आपको बता देगा जब आप थकान महसूस करेंगे। यह एप्स आपकी सेहत को बनाए रखने में मदद करेगा। यहां हम एंड्रायड के लिए कुछ बेस्ट स्लीप ट्रैकर एप्स की जानकारी दे रहें हैं।नींद हम सभी के सेहत के लिए काफी जरूरी होती है। जो लोग पर्याप्त नींद नहीं ले पाते हैं वे काम के दौरान बहुत अच्छा महसूस नहीं करते हैं। 
 

1. स्लिप एस एंड्रायडः

यह एप एक ओरिजीनल स्लिप ट्रैकर एप्लिकेशन में से एक है। यह आपके स्लीप साइकल को सामान्य तरह से ट्रैक करता हैI यह एंड्रायड वेयर, पेबबल (RIP) और गैलेक्सी गियर डिवाइस को सर्पोट करता है।

2. गूगल फिटः

इस एप को गूगल प्ले स्टोनर से डाउनलोड किया जा सकता हैं। इस एप को एंड्रायड फोन, स्माकर्ट वॉच और टैबलेट पर इसे आसानी से रन किया जा सकता है।गूगल ने एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिये एक नई फिटनेस एप लाई है, जिसको गूगल फिट नाम दिया गया है।

Image result for 10 best sleep tracker apps for Android

3. स्लीप टाइम

स्लीप टाइम एक सब्सक्रिप्शन प्राइस के साथ स्लीप ट्रैकर एप में से एक है। इसमें अलार्म क्लॉक सेटिंग्स के कई प्रकार है। इसके साथ ही यह स्लिप एनालिसिस के साथ आता है जो आपको बताता हैं कि कब आपको उठना चाहिए और कब सोना है।

4. स्लीप बॉट

यह कोई खास लोकप्रिय एप नहीं है लेकिन इसमें दिए गए फीचर्स काफी यूजफूल है। यह एप मल्टीपल अलार्म, विजेट सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा यह एयरप्लेन मोड पर भी काम करता है।

Image result for 10 best sleep tracker apps for Android

5. अलार्म क्लॉक Xtreme

यह एप आपको बताएगा कि कब आपको सोना है और कब नींद से जगना है। यह आपकी नींद की गुणवत्ता के साथ-साथ मात्रा का भी विश्लेषण करेगा। यह तकनीकी रूप से एक अलार्म घड़ी एप्लिकेशन है। हालांकि, यह स्लीप ट्रैकिंग फीचर्स के साथ भी आता है। इसमें विभिन्न प्रकार के अलार्म हैं। 
 


Latest News