Auto Expo 2018 के दौरान पेश हुए ये शानदार इलेक्ट्रिक वाहन

  • Auto Expo 2018 के दौरान पेश हुए ये शानदार इलेक्ट्रिक वाहन
You Are HereGadgets
Sunday, February 11, 2018-2:52 PM

जालंधर- ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2018 इंवेट के दौरान कई दिगग्ज वाहन निर्माता कंपनियो ने अपने वाहनो को पेश किया है, जिनमें कई तरह के नए फीचर्स को एड किया है। वहीं, भारत में इस समय इलेक्ट्रिक वाहनो के बढ़ते हुए रुझान को देखते हुए कई अॉटो कंपनियो ने अपनी नई बाइक्स को भी पेश किया है। इन नई इलेक्ट्रिक बाइक्स ने सभी लोगो का ध्यान अपनी अौर अाकर्षित किया है। अाइए जानते है इनके बारे में...

PunjabKesari

1. टीवीएस क्रिऑन

ऑटो एक्सपो 2018 में टीवीएस मोटर्स ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट क्रिऑन प्रदर्शित किया। क्रिऑन में कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर में एक टीएफटी स्क्रीन है जो यूज़र के स्मार्टफोन पर मौज़ूद एक ऐप्लिकेशन के साथ काम करता है। इस स्क्रीन पर सभी जरूरी जानकारी मौज़ूद रहती है। टीवीएस ने स्कूटर में क्लाउड कनेक्टिविटी, तीन अलग-अलग राइड मोड, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग क्षमता, पार्क असिस्ट, एंटी-थेफ्ट फ़ीचर, जीपीएस नैविगेशन और जियो-फेंसिंग जैसे फ़ीचर हैं।

PunjabKesari

2. यूएम क्रूज़र मोटरसाइकिल

यूएम कंपनी ने अपनी नई बाइक रेनिगेड थॉर को पेश किया है जोकि 70 एनएम टॉर्क के साथ 30 किलोवाट की पावर जेनरेट करती है। इसमें 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स है। इसके अलावा, रेनिगेड थॉर में एलईडी लाइट के साथ एक रिवर्स गियर भी दिया गया है। इस बाइक में फास्ट चार्जर का भी विकल्प मिलता है जिसकी मदद से बाइक को 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। रेनिगेड थॉर के लिए यूएम तीन तरह के चार्जर ऑफर करेगी। रेनिगेड थॉर में एंटी-लॉक ब्रेक भी दिए गए हैं।

PunjabKesari

3. होंडा

ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित किए गए होंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक 0.98 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर है। इस स्कूटर में एक डिटेचेबल लीथियम-आयन मोबाइल बैटरी पैक दिया गया है।

PunjabKesari

4. ट्वेंटी टू फ्लो

ट्वेंटी टू फ्लो में एक डीसी मोटर दी गई है जिसे एक लीथियम-आयन बैटरी से पावर मिलती है। इस बैटरी को पांच घंटे में चार्ज किया जा सकता है। बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड के साथ 80 किलोमीटर की दूरी तक चलाया जा सकता है। इसके अलावा, कंपनी एक अतिरिक्त बैटरी भी ऑफर कर ही है जिससे क्षमता दोगुनी हो जाती है।

PunjabKesari

5. एमफ्लक्स वन

Emflux One एक फुली फेअर्ड इलेक्ट्रिक सुपरबाइक है और इसमें ड्यूल चैनल एबीएस से लैस ब्रेम्बो ब्रेक्स, सिंगल साइडेड स्विंगआर्म, ओहलिंस सस्पेंशन और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से लैस फुली कनेक्टेड डैशबोर्ड आदि हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं। 
 


Latest News