बुक लवर्स के लिए बैस्ट है यह एप्स

  • बुक लवर्स के लिए बैस्ट है यह एप्स
You Are HereGadgets
Sunday, October 22, 2017-5:09 PM

जालंधरः क्या आप किताबें पढ़ाने का शौंक रखते हैं, अगर आपका जवाब हां में तब तो यह खबर आपके लि बेहद खास हो सकती हैं। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बार में बताने जा रहे हैं जिसके द्वावा आप अपने स्मार्टफोन्स पर ही मनपसंद किताबों को पढ़ सकेंगे। एंड्रायड और iOS दोनों पर उपलब्ध यह एप्स आपकी पसंदीदा किताबें, नोवल्स, गाइड्स, स्टोरीज और मैगेजीन का काम करेंगी।

 

1. एडोब एक्रोबैट रीडर

यह एप्प बाजार में उपलब्ध बेस्ट एप्लिकेशन में से एक है जिसके द्वारा आप अपने स्मार्टफोन में PDF किताबे आसानी से पढ़ सकते हैं। दूसरे PDF रीडर एप्स में से यह एप्प काफी बेहतर है क्योंकि यह हर तरह की स्क्रीन पर पूरी फिट और नाइट मोड के साथ उपलब्ध है। नाइट मोड उन लोगों के आंखों के तनाव को कम करता है जो कि लो लाइट या फिर रात में पढ़ने का शौक रखते हैं। इस एप में तीन रीडिंग मोड्स - सिंगल पेज, कंटीन्यू स्क्रोल और रीडिंग मोड उपलब्ध है।

 

2. जियोमैग्स एप्प

जियो भारत में सबसे तेजी से बड़ रहा मोबाइल नेटवर्क है। जियो 4G नेटवर्क की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने कई मोबाइल एप्लिकेशन भी लॉन्च की थी। जिसमें से एक जियोमैग्स भी शामिल है। इस एप्प में हजारों भारतीय, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मैगेजीन्स ईबुक फॉर्मेट में उपलब्ध हैं। इसके साथ ही इसमें प्रीमियम और पेड मैगेजीन भी फ्री में उपलब्ध हैं। 

 

3. ऑडिबल एपप

ऑडिबल एप्प उन लोगों के लिए है जो देख कर पड़ना नहीं चाहते बल्कि सिर्फ सुनना चाहते हैं। इसमें करीब 1 लाख से ज्यादा टाइटल्स उपलब्ध हैं और यह वाई-फाई कनेक्शन की मदद से यूजर को लाइब्रेरी में भी ले जाता है। यह एप्प आपके पसंदीदा लेखकों के आने वाले इवेंट्स और बुक्स के बारे में पूरी जानकारी देगी।

 

4. गूगल प्ले बुक्स

गूगल प्ले स्टोर के जरिए कोई भी ई-बुक को खरीदा है तो आप इस एप्लिकेशन के बारे में जरूर जानते होंगे। गूगल प्ले बुक्स किताबें पढ़ने के लिए काफी अच्छा टूल है। इसका सरल और हल्का लेआउट किताबें पढ़ने में एक बेहतर अनुभव प्रदान करती है। 


Latest News