कनाडा जाने वाले विद्यार्थियों की मदद करेगी यह एप्प

  • कनाडा जाने वाले विद्यार्थियों की मदद करेगी यह एप्प
You Are HereGadgets
Sunday, February 18, 2018-6:56 PM

जालंधर- अाज के समय स्मार्टफोन हमारी जिन्दगी का अहम हिस्सा बन चुके है वहीं इनमें शामिल एप्स की मदद हमारे रोजमर्रा के जरुरी काम अासानी से हो रहे हैं। इसी के तहत कनाडा के शिक्षण संस्थानों की समस्त जानकारी समेटे मैपल असिस्ट एप्प जल्द ही लांच होने जा रही है। यह एप्प पढ़ाई के लिए कनाडा जाने वाले एक लाख से अधिक विद्यार्थियों के लिए मददगार साबित होगा।

 

मैपल लीड एजुकनेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ विनय चौधरी ने इस नए वेंचर की शुरुआत की है। विनय चौधरी ने एप्प के बारे में कहा, “कनाडा में मैं खुद भी एक इंटरनेशनल स्टूडेंट हूं। मैं किसी एक जगह पर कॉलेजों के संबंध में सारी जानकारी का वास्तविक डेटाबेस चाहता था।” मैपल असिस्ट एप के साझेदार कॉटिया बैंक, एयर कनाडा और एचडीएफसी क्रेडिलिया हैं। यह एप 21 फरवरी को नई दिल्ली के ताजमहल होटल में लांच होगा।

 

बता दें कि मैपल असिस्ट इंक का यह एप्प जल्द ही ग्लोबल स्टूडेंट मार्केट में पहुंच बनाएगा, जिसमें भारत, चीन, फिलीपींस, जापान, ब्राजील और मेक्सिको आदि देश शामिल है। एप्प में हर कॉलेज का उपयोगी डाटाबेस हैं और इसमें न केवल विद्यार्थियों को एडमिशन प्रक्रिया की जानकारी मिलेगी, बल्कि इससे छात्रों को कनाडा में अपना छात्र जीवन करने और देश के तौर पर कनाडा की भी पूरी जानकारी मिलेगी।
 


Latest News