यह कंपनी बेच रही है विश्व में सबसे ज्यादा फीचर फोन, नोकिया-सैमसंग को भी छोड़ा पीछे

  • यह कंपनी बेच रही है विश्व में सबसे ज्यादा फीचर फोन, नोकिया-सैमसंग को भी छोड़ा पीछे
You Are HereGadgets
Saturday, May 26, 2018-10:08 AM

जालंधरः दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन को लेकर कुछ समय पहले रिपोर्ट आई थी कि यह फोन भारतीय फीचर फोन बाजार में 35.8 हिस्से पर अपना कब्जा जमाते हुए देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला फीचर फोन बन गया है। वहीं अब रिसर्च फर्म काउंटर प्वाइंट ने अपनी नई रिसर्च रिपोर्ट शेयर की है जिसके अुनसार पूरे विश्व के फीचर फोन बाजार में जियोफोन सबसे ज्यादा बिकने वाला फीचर फोन बन गया है।

 

PunjabKesari

 

रिपोर्ट में पूरे विश्व के फीचर फोन ब्रांड को स्टडी किया गया है और आंका गया है कि कौनसा फीचर फोन दुनिया में सबसे ज्यादा बेचा गया है। इस रिसर्च में रिलायंस ​जियो के साथ ही नोकिया, सैमसंग, आईटेल व टेक्नो ब्रांड भी शामिल रहे। जिसमें जियो ने विश्व में सबसे ज्यादा मोबाईल फोन यूनिट बेच कर पहला स्थान पाया है। जियोफोन के बाद इस सूची में चएमडी ग्लोबल दूसरे स्थान पर आई है। लिस्ट में आईटेल तीसरे तथा सैमसंग चौथे स्थान पर रही एवं टेक्नो ने पांचवां स्थान हासिल किया है। 

 

PunjabKesari

 

गौरतलब है कि नोकिया और आईटेल जहां ​अंर्तराष्ट्रीय बाजारों में सेल करती है वहीं जियोफोन सिर्फ भारत में ही सेल के लिए उपलब्ध है। कुछ दिनों पहले रिसर्च कंपनी क्रेडिट स्विस ने रिपोर्ट पेश की थी जिसे बताया गया था कि जियो हर महीने 70 लाख जियोफोन बेच रही है। 2018 की पहली तिमाही में भारतीय फीचर फोन मार्केट में 35.8 प्रतिशत हिस्सेदारी जियोफोन की रही है। 9.8 फीसदी के साथ सैमसंग नंबर दो तथा 9.4 फीसदी हिस्सेदारी के साथ चीनी कंपनी आईटेल तीसरे नंबर पर रही है।


Latest News