जल्द लांच होगी यह इलैक्ट्रिकल फोल्डिंग कार, जानें डिटेल

  • जल्द लांच होगी यह इलैक्ट्रिकल फोल्डिंग कार, जानें डिटेल
You Are HereGadgets
Tuesday, January 2, 2018-5:47 PM

जालंधर- टोक्यो की नेक्स्ट जेनरेशन कार डिजाइन और मैनुफैक्चरार कंपनी ‘फोर लिंक सिस्टम एक नई फोल्डिंग कार को लांच करने की योजना बना रही है और इस रोबॉट कार का नाम Earth-1 होगा। कंपनी का दावा है कि यह ट्रांसफॉर्मर व्हीकल मार्च तक सड़कों पर दौड़ता दिखाई देगा। कंपनी ने बताया है कि इस कार की कीमत 70,000 अमरीकी डॉलर यानी करीब 45 लाख रुपए हो सकती है। 

PunjabKesari

‘फोर लिंक सिस्टम’ के अध्यक्ष और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हिरूमी किनोशिता साल 2008 से नेक्स्ट जेनेरेशन के ‘स्मार्ट व्हीकल’ पर काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि ट्रांसफॉर्मेशन कार उन सभी युवाओं के लिए एक सौगात है जिनका मन पुरानी जेनरेशन के कार मॉडल से भर गया है।

 

इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस अनोखे मॉडल से लोगों को न सिर्फ कार ड्राइव का बेहतर अनुभव मिलेगा, बल्कि वह एक लाजवाब रोबोट को भी ऑपरेट कर पाएंगे। 

PunjabKesari

खासियत

इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि यह अपने सामान्य आकार से सिमटकर छोटी हो जाती है। इसके बाद इसे बड़ी आसानी से कम जगह पर भी घुमाया या टर्न किया जा सकता है।  यह एक ‘टू सीटर’ यानी दो सीटों वाली कार होगी। इसकी सीट इतनी कंफर्टेबल होंगी कि कई किलोमीटर तक का सफर तय करने के बाद भी आपको थकावट महसूस नहीं होगी। 

PunjabKesariट्रांसफॉर्म होने के बाद सड़क पर दौड़ती यह कार एक रोबोट की तरह दिखती है। कार को ट्रांसफॉर्म करने के लिए इसमें एक ‘जॉय स्टिक’ दी गई है, जिसके जरिए इसे आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। इसके अलावा यह एक इलेक्ट्रिकल कार है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह एक फुल ईको-फ्रेंडली कार होगी। 


Latest News