कम दूरी का सफर तय करेगा यह फोल्डेबल इलैक्ट्रिक-स्कूटर

  • कम दूरी का सफर तय करेगा यह फोल्डेबल इलैक्ट्रिक-स्कूटर
You Are Heretechnology
Monday, October 16, 2017-11:19 AM

जालंधर : शहर में कम दूरी का सफर तय करने व ऑफिस जाने के लिए ज्यादातर लोग स्कूटर या मोटरसाइकिल का उपयोग करते हैं। पैट्रोल से चलने वाले वाहन चलाने में तो महंगे पड़ते ही हैं साथ ही मंजिल पर पहुंचकर इन्हें पार्क करने में भी काफी समस्या होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए कैलीफोर्निया की इलैक्ट्रोनिक कम्पनी अलौकाकौक ने ऐसा ई-स्कूटर बनाया है जिसे यूजर उपयोग में लाने के बाद सिर्फ 3 सैकिंड में फौल्ड कर आसानी से रख सकते हैं। कम्फर्ट के लिए इसमें साइकिल के जैसे चंकी बाइक सीट और शॉक एब्जर्बर लगाए गए हैं जो कम्फर्ट से यात्रा करने में काफी मदद करते हैं। 

 

वजन में हल्का है यह ई-स्कूटर
इस ई-स्कूटर को काफी हल्का यानी सिर्फ 11 किलोग्राम का बनाया गया है। इसे आसानी से ट्रेन आदि में साथ लेकर सफर किया जा सकता है। मंजिल पर पहुंचने के बाद यह ऑफिस जाने में भी काफी काम का साबित होगा। इसके साथ कम्पनी ने एक साइड स्टैंड भी दिया है जो इसे बिना फोल्ड किए पार्क करने में मदद करेगा। इसके फ्रंट और रियर में 8 इंच साइज के नोन इनफ्लेट्बल टायर दिए गए हैं जो पंचर नहीं होंगे इसके अलावा इसके रियर में हिड्न मैकेनिकल ब्रेक्स लगी हैं जो इसे आसानी से रोकने में मदद करेंगी। 

PunjabKesari

 

20 KM/PH की टॉप स्पीड
ई-स्कूटर के रियर व्हील के साथ मोटर अटैच की गई है जो इसे 20 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ने में मदद करती है। इसके हैंडलबार पर ट्रिप कम्पयूटर लगा है जिसके नीचे की ओर स्पीड को बढ़ाने व कम करने के लिए बटन दिया गया है। यह ट्रिप कम्पयूटर स्पीड को दिखाने के साथ रिमेनिंग बैटरी आदि को भी शो करता है। 

PunjabKesari

 

ई-स्कूटर में लगी है 7.2 Ah बैटरी
इस फोल्डेबल इलैक्ट्रिक स्कूटर की फ्रंट पाइप में 36 V/7.2 Ah बैटरी लगी है जो इसके बाएं तरफ दिए गए शू से चार्ज होती है। इसे एक बार चार्ज कर 25 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है और अगर आप शहर में रुक-रुक कर इसका उपयोग कर रहे हैं तो 3 घंटों तक इसे आप चला सकते हैं। इसकी निर्माता कम्पनी ने बताया है कि अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक चलता रहा तो इसे फरवरी 2018 तक बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !