फोन की स्पीड को बढ़ाने में मदद करेगी यह अहम जानकारी

  • फोन की स्पीड को बढ़ाने में मदद करेगी यह अहम जानकारी
You Are HereGadgets
Monday, August 7, 2017-5:54 PM

जालंधर- स्मार्टफान हमारी जिन्दगी का अहम हिस्सा बन चुका है। इससे हमारे रोजमर्रा के कई जरुरी काम अासानी से किए जाते है। परन्तु यह अक्सर देखा जाता है कि नए फोन शुरू में तो अच्छी स्पीड से काम करते हैं लेकिन समय के साथ उनकी स्पीड स्लो होने लगती है। जिससे यूजर्स को काफी परेशानी का सामने करना पड़ता है। 
लेकिन, अब इस समस्या से परेशान होने की ओर ज्यादा जरुरत नहीं है क्योंकि अब हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे बाद आप अपने फोन की इस परेशानी को घर बैठे ही सुलझा सकते हैं। अाइए जानते है इसके बारें में..


सबसे पहले अपने फोन की सैटिंग में जाएं और इसके बाद सबसे नीचे अबाउट फोन का विकल्प मिलेगा उसे क्लिक करें। फिर नीचे स्क्रॉल करने पर बिल्ड नंबर का ऑप्शन आएगा।इसके बाद बिल्ड नंबर पर आपको 6 से 7 बार क्लिक करना होगा और इसके बाद आपको एक मैसेज आएगा कि डेवलपर्स आॅप्शन अॉन कर दी गई है। अब बाहर सेटिंग में आने पर वहां डेवलपर्स आॅप्शन का विकल्प मिलेगा। उसके बाद डेवेल्पर्स आॅप्शन को क्लिक कर अॉन कर दें।

बता दें कि आॅन होते ही नीचे ढेर सारे आॅप्शन दिखाई देंगे और स्क्रॉल करने पर एनिमेशन ड्यूरेशन स्केल का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक कर दें। अब कई ऑप्शन आएंगे। इनमें से आप स्क्रीन एनिमेशन को कम कर दें या फिर आॅफ कर दें।

ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन की स्पीड तेज हो जाएगी और यदि फोन की परफॉर्मेंस में कोई समस्या है या फोन हैंग हो रहा है तो वह भी ठीक हो जाएगा।
 


Latest News