दोपहिया चालक को मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा गूगल मैप्स का यह नया फीचर

  • दोपहिया चालक को मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा गूगल मैप्स का यह नया फीचर
You Are HereGadgets
Monday, December 4, 2017-3:34 PM

जालंधरः अमरीकी टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपनी मैप्स एप्प में नए Two-wheeler ऑप्शन को शामिल किया है, जो चालक को छोटे- रास्ते के जरिए अपनी मंजिल तक पहुंचाने में काम आएगा। आपको बता दें कि गूगल ने अबतक कार ड्राइवर और साइकिल चालकों के लिए अपनी मैप्स एप्प में स्पोर्ट दी थी। लेकिन अब स्कूटर व मोटरसाइकलों चालकों की दिक्कतों पर ध्यान देते हुए इस नई ऑप्शन को गूगल मैप्स में शामिल किया गया है। 

भारत जैसे देश में ज्यादातर लोग दो-पहिया वाहनों को इस्तेमाल करते हैं और अब इस मोड एप्प में शामिल होने में कम समय में पहुंच सकेंगे, जिससे समय व पैसों दोनों की बचत होगी। बता दें कि इस एप्प में Two-wheeler ऑप्शन को सिलेक्ट करने में चालक को पतली गलियों के रास्ते मंजिल तक पहुंचने का रास्ता बताया जाएगा। जिसे चालक को कम समय में रास्ता तय करने में आसानी होगी।

 

माना जा रहा है कि यह नया फीचर रोजमर्रा की जिंदगी में दो पहिया वाहन चलाने वाले लोगों के लिए काफी काम का साबित होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि जब यूजर्स Two-wheeler ऑप्शन का चयन करेगें तो उन्हें ऐसी रास्तों की जानकारी मिलेगी, जहां समान्यता कार या गाड़ी नहीं जा सकती है। वहीं, इस फीचर को कुछ महिनों में सभी प्लेटफार्म्स पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। 


Latest News