WhatsApp को टक्कर दे सकता है अाने वाला यह नया मैसेजिंग एेप

  • WhatsApp को टक्कर दे सकता है अाने वाला यह नया मैसेजिंग एेप
You Are HereGadgets
Wednesday, August 2, 2017-1:06 PM

जालंधरः भारत की सबसे बड़ी डिजिटल प्लेटफॉर्म कंपनी पेटीएम अब इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप को टक्कर देने की तैयारी में है।  पेटीएम इस महीने के अंत तक मैसेजिंग सेवा शुरू करेगी जिसकी टक्कर व्हाट्सएप से है। सुत्रो के अनुसार, बताया गया है कि पेटीएम अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ेगी जो ग्राहकों को चैट की सुविधा के साथ चैट, फोटो और वीडियो साझा करने की सुविधा देगी।

जानकारी के मुताबिक, पेटीएम से संपर्क साधने पर कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई। जानकारी के लिए बता दें कि इस समय पेटीएम के 22.5 करोड़ यूजर्स हैं. जबकि इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सऐप के पास 1 अरब से भी ज्यादा यूजर्स हैं।

कुछ दिन पहले ही खबर आ रही थी कि व्हॉट्सऐप भी भारत में डिजिटल पेमेंट सर्विस शुरू करने की प्लानिंग में जुड़ा हुआ है। कई रिपोर्ट्स से यह खुलासा हुआ है कि व्हाट्सऐप इसके लिए यूपीआई के साथ करार करेगी और अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रांजैक्शन सर्विस देगी।

पेटीएम को कड़ा मुकाबला करना होगा। क्योंकि कुछ ऐसे ऐप हैं जिसे लोग जानते तो हैं लेकिन बहुत कम लोग ही उन ऐप्स को यूज़ करते हैं। उदाहरण के तौर पर हाइक मैसेंजर जिसे अधिकांश लोग जानते हैं पर इसके यूजर्स कम हैं, हो सकता है आगे यूजर्स में बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

 


Latest News