एक लीटर में 36km तक चलेगी बजाज की यह छोटी कार, जाने फीचर्स

  • एक लीटर में 36km तक चलेगी बजाज की यह छोटी कार, जाने फीचर्स
You Are HereGadgets
Thursday, July 13, 2017-8:20 PM

जालंधर- बजाज की सबसे छोटी और सस्ती कार Qute इंडोनेशिया में लांच हो चुकी है। इसकी कीमत 3.29 लाख रुपए है। इस छोटी कार की लंबाई 2,752mm, चौड़ाई 1,312mm, ऊंचाई 1,652mm और व्हीलबेस 1,925mm है। वहीं बजाज Qute का सबसे पहले नाम बजाज RE60 था। उम्मीद की जा रही है कि इसे भारतीय बाजार में भी जल्द ही लांच किया जा सकता है। हांलाकि कंपनी ने इसके बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है। 

bajaj

इंजन- पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बजाज Qute में 0.2 लीटर वाटर कूल्ड डिजिटल Tri स्पार्क 4 वेल्व इंजन लगा है। यह इंजन 13.2ps की पावर के साथ 19.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार के इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कार के गियर को बिना क्लच दबाए बदल सकते हैं। यह कार 1 लीटर फ्यूल में 36km का माइलेज देती है।

bb

फीचर्स - इस कार में 6 कलर ऑप्शन दिए गए हैं। बजाज Qute पहली इंडियन मेड क्वाड्रिसाइकिल कार है जो यूरोपियन क्वाड्रिसाइकिल के मानदंड़ो पर आधारित है। कंपनी ने इस कार का एक्सपोर्ट प्लान सितंबर 2015 में बनाया था, जिसके बाद भारत में बनी Qute करीब 16 देशों में एक्सपोर्ट होती है जिसमें एशिया, अफ्रीका, लेटिन अमेरिका और यूरोप शामिल हैं।बता दें कि इस कार की इतनी कम कीमत इसलिए है क्योंकि इस कार में AC, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक मिरर और ऑडियो सिस्सटम नहीं दिए गए हैं।


Latest News