स्मार्टफोन को वायरलैसली चार्ज करेगी यह स्मार्ट जैकेट

  • स्मार्टफोन को वायरलैसली चार्ज करेगी यह स्मार्ट जैकेट
You Are HereGadgets
Saturday, February 3, 2018-6:41 PM

जालंधर : घर से बाहर होने पर ज्यादातर लोग पावर बैंक्स का उपयोग कर स्मार्टफोन को चार्ज करते हैं लेकिन इन्हें साथ में कैरी करना पड़ता है जिससे काफी असुविधा होती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए ऐक ऐसी स्मार्ट जैकेट को बनाया गया है जो जरूरत पडऩे पर वायरलैसली तरीके से 40 मिनटों में आपके स्मार्टफोन को चार्ज कर देगी जिससे कोई भी जरूरी कॉल को आप मिस नहीं करेंगे। 

PunjabKesari

इस स्मार्ट जैकेट को उटाह में एक शहर साल्ट लेक सिटी की वैब टैक्नोलॉजी कम्पनी द वेब्स द्वारा बनाया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इस स्नो-C नामक स्मार्ट जैकेट में 3,000MAh की बैटरी लगी है जिसके जरिए यूजर वायरलैस चार्जिंग को स्पोर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स को चार्ज कर सकता हैं। इसे खास तौर पर फोन की बैटरी कम होने की चिंता किए बिना उसे इस्तेमाल में लाने के लिए बनाया गया है। 

 

सुरक्षित तरीके से करेगी स्मार्टफोन को चार्ज

इस स्मार्ट जैकेट की निर्माता कम्पनी ने बताया है कि इसमें लगाए गए सर्कट को इतना बेहतर व सुरक्षित बनाया गया है कि इसे तेज बारिश व अत्यधिक ठंड के दौरान भी उपयोग में लाया जा सकता है। इस जैकेट को बर्फ, कायाकिंग, चढ़ाई, स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग और लम्बी पैदल यात्रा के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

जैकेट में लगा है 5v 3,000MAh पावर बैंक

इस स्मार्ट जैकेट में 5v 3,000MAh अल्ट्रा थिंन, लाइटवेट पावर बैंक लगाया गया है जिसे यूजर माइक्रो -USB केबल व चार्जर से कनैक्ट कर चार्ज कर सकते हैं। कम्पनी ने बताया है कि इस पावर बैंक को जैकेट के बिलकुल बॉटम यानी नीचे लगाया गया है जिससे इसे पहन कर बैठने में या चलने में किसी भी तरह की यूजर को परेशानी नहीं होगी। 

 

इस स्मार्ट जैकेट के जरिए आईफोन 8/8+/X और सैमसंग S6 और इससे उपर के सभी मॉडल्स को चार्ज किया जा सकता है। कम्पनी ने बताया है कि उनका लक्ष्य बेहतर डिजाइन देने के साथ आरामदायकता कम्फर्ट देने का था। इसे दो रंगों के विकल्प ब्लैक एसी और आर्कटिक सिल्वर में पुरुषों व महिलाओं के लिए सितम्बर 2018 तक उपलब्ध किया जाएगा और इसकी कीमत 249 डॉलर (लगभग 15 हजार 800 रुपए) से शुरू होगी।


Latest News