सामान पैक करने के अलावा आधुनिक फीचर्स से लैस है यह Smart luggage

  • सामान पैक करने के अलावा आधुनिक फीचर्स से लैस है यह Smart luggage
You Are Heretechnology
Monday, July 17, 2017-7:50 PM

जालंधरः ऐसे कई लोग है जिन्हें आए दिन कई ना कई ट्रैवल करना पड़ता है और ट्रैवल का सबसे जरूरी हिस्सा होता है सुटकेस। कई सूटकेस ऐसे होते हैं जिनमें कपड़े पैक करने के अलावा लोगों को कोई और सुविधा नहीं मिल पाती। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रॉनिक सूटकेस के बारे में बताएंगे, जिसमें आप कपड़े तो पैक कर ही सकते हैं साथ फोन चार्जर, जीपीएस ट्रैकिंग और सेलफोन द्धावा अपने सूटकेस को लॉक करने की सुविधा भी पा सकते हैंं। 

जानकारी के लिए बता दें कि उद्योग की प्रमुख खोज 50 साल पहले हुई थी जब पहिए और एक दूरबीन हैंडल सूटकेस में लगाए थे। तब से आज तक सूटकेस में सुधार होता आ रहा है। इनमें से कुछ सूटकेस एेसे हैं जिन पर सवार होकर आप हवाई अड्डे पर भी पहुंच सकते हैं। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टोमी प्यूरीसी ने बताया कि ब्लूस्मार्ट लगैज कंपनी को 2014 में शुरु किया गया था। कंपनी का इसे शुरु करने का मकसद यह था कि इसे टैक्नोलोजी के तौर पर जाना जाए न कि बैग बनाने वाली कंपनी के तौर पर। कंपनी ने अब तक 35,000 सूटकेस बेचे हैं। उन्होंने आगे बताया कि बिजनेसमैन एक सूटकेस को 3 साल तक चला सकते हैं।

इसमें इलेक्ट्रॉनिक बैग टैग भी दिे गए हैं, जिससे आपको हवाई अड्डे पर सामान चेक-इन के लिए लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। इसका एक और फायदा यह है कि आप बैग का वजन चेक कराने पर लगने वाली फीस से बच सकते हैं। ब्लूज़मार्ट के श्री पिरेचसी ने कहा कि, ब्लूस्मार्ट के सॉफ्टवेयर और फ़र्मवेयर अपग्रेड्स ग्राहकों को नई सुविधाओं और नई साझेदारी प्रदान कर सकते हैं। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन