ठीक समय पर अापको दवा खानें की याद दिलाएगा यह स्मार्ट tband

  • ठीक समय पर अापको दवा खानें की याद दिलाएगा यह स्मार्ट tband
You Are HereGadgets
Friday, May 11, 2018-11:46 AM

जालंधरः इलैक्ट्रिक प्रोडक्ट्स निर्माता कंपनी Smartron ने भारत में अपने स्मार्ट बैंड tband के नाम से लांच कर दिया है। इस tband की खासियत यह है कि अगर यूजर कोई दवा खाता है और वो समय पर दवा खाना भूल जाता है तो इस डिवाइस की मदद से रिमाइंडर लगाया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इस tband से यूजर्स ब्लड प्रेशर और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राफी मॉनिटरिंग आदि की जानकारी स्मार्टफोन पर स्मार्ट्रोन के हेल्थ एप में देख पाएंगे। कंपनी ने इस बैंड की कीमत 4999 रुपए रखी है। वहीं, यूजर्स इस बैंड से BP और ECG मॉनीटर करने के अलावा, काम करने के दौरान या आराम करने के दौरान हार्ट रेट को ट्रैक कर सकते हैं। 

फीचर्सः

इसके अलावा इस डिवाइस में बिल्ट-इन DND मोड की सुविधा है जिससे यूजर चाहे तो अपने बैंड से ही नोटिफिकेशंस को अनदेखा कर सकते हैं। इस फिटनेस बैंड में 0.96-इंच OLED डिस्प्ले है और 100mAh की बैटरी है, जिसके लिए कंपनी का दावा है ये 4 दिन तक बैकअप के साथ है। इस डिवाइस में 3-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर, एक्सरसाइज BPM, HRV, मौसम और पेस ट्रैकिंग आदि जैसे फीचर्स शामिल है। साथ ही इस बैंड में 18 मिमी वॉच स्ट्रैप है जिसे बदला भी जा सकता है।  

PunjabKesari

कंपनी का कहना है कि यह बैंड यूजर्स के सोने के तरीके को भी ट्रैक करता है, इस बैंड के जरिए यूजर्स यह जान पाएगा कि वह कितनी देर सोया है और कितनी देर जागा है। इस बैंड का इस्तेमाल यूजर्स को नींद को जगाने के लिए भी किया जाता है। वहीं, इस डिवाइस में कैलरी काउंट करने के साथ-साथ, स्लीपिंग पैटर्न, थकान, तनाव और पूरे दिन की एक्टिविटी को ट्रैक करने की क्षमता है। 
 


Latest News