इस साल के अाखिर तक लांच हो सकती है हीरो की ये अनोखी बाइक

  • इस साल के अाखिर तक लांच हो सकती है हीरो की ये अनोखी बाइक
You Are HereGadgets
Sunday, May 13, 2018-6:10 PM

जालंधर- देश की नंबर वन दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने एक ऐसी बाइक को  पेश किया है जो कि डीजल से चलती है और अब कंपनी ने इसमें नया फीचर शामिल किया है, जिसकी मदद से बाइक बैटरी द्वारा भी चलेगी। इस बाइक का नाम Hero RNT है और भारत की यह पहली बाइक होगी जो डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बैटरी से भी चलेगी। सबसे खास बात ये है कि इस बाइक को आप जनरेटर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इस बाइक में पीटीओ (PTO) यानी पावर टेक ऑफ शाफ्ट के जरिए इसे जनरेटर बनाया जा सकता है। कंपनी इस बाइक को लेकर अभी काम कर रही है और जल्द ही इस बाइक को बाजार में लांच भी कर दिया जाएगा। हीरो ने इस बाइक को सबसे पहले 2014 में पेश किया था। इस बाइक निर्माण के प्रोजेक्ट को आरएनटी (RNT) का नाम दिया है। फिलहाल कंपनी ने इसे लांच करने के बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

 

PunjabKesari

 

पावर

इस नई बाइक में 150 सीसी का लिक्विड कूल्ड टर्बो चार्ज्ड इंजन दिया गया है। ऑप्शनल टर्बोचार्जर की मदद से इसे चार्ज किया जा सकता है। हीरो की इस बाइक में डीजल द्वारा और बैटरी द्वारा चलाने का ऑप्शनल मोड भी दिया है।

 

PunjabKesari

 

स्पीड

इस बाइक की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे है और इस बाइक को फुल चार्जिंग और फुल फ्यूल के बाद 340 किमी तक चला सकते हैं।

 

PunjabKesari
 

कीमत

कीमत की बात की जाए तो हीरो (RNT) की एक्स शोरूम कीमत लगभग 80 हजार से 1 लाख रुपए के बीच हो सकती है। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है। ये बाइक साल 2018 के आखिर तक लांच की जा सकती है। 

 

PunjabKesari

 

फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स दिए है जिसमें बेहतरीन सीट, एलईडी लैंप, 6 लीटर का फ्यूल टैंक, फुटबोर्ड, मल्टीयूज फोल्डिंग साइड रैक और फ्लैट लोडिंग सरफेस जैसे फीचर्स शामिल हैं। माना जा रहा है कि लांच के बाद यह बाइक ऑटो मार्केट में हलचल मचा देगी।  
 


Latest News