Driving के समय करें इन  Apps का इस्तेमाल, आसान होगा सफर

  • Driving के समय करें इन  Apps का इस्तेमाल, आसान होगा सफर
You Are HereGadgets
Saturday, August 19, 2017-4:05 PM

जालंधरः अगर आप ड्राइविग के वक्त स्मार्टफोन में मैप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो स्मार्टफोन को गाड़ी के सामने रखे और मैप का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही ऑनलाइन कुछ ऐसे एप्स भी मौजूद है जो ड्राइविंग के समय आपकी मदद कर सकते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में जानकारी देंगे जिन्हें न सिर्फ आप पढ़ सकते हैं बल्कि एप में आवाज भी सुन सकते हैं।

एंड्रायड ऑटोः

यह एप आपको ड्राइविग करते समय काफी मदद करेगी। ड्राइविंग के दौरान यह आपके फोन के नोटिफिकेशन के टेक्सट को पढ़कर सुनाएगी। आप इस एप को अपनी आवाज से भी रेस्पॉन्ड कर सकते हैं। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।
 
कार डैशबोर्डः

यह एप आपको उन चीजों के एक्सेस पाने में मदद करेगा जिनकी आपको ड्राइविंग के समय जरुरत होती है। इसके साथ ही इस एप की मदद से आप नेविगेशन, म्यूजिक, कॉन्टैक्ट, मैसेज, वॉयस कमांड जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एप कमपास, स्पीडोमीटर जैसे फीचर के साथ आता है।  

ड्राइवमोडः

यह एप वॉयस कमांड से रेस्पॉन्ड करती है। इसके अलावा यह एप गूगल मैप्स, Waze, HERE Maps, कई म्यूजिक एप्स, कई मैसेजिंग एप्स को सपोर्ट करती है। यह आपके टेक्सट को पढ़कर उसे अपनी आवाज से आपको सुना सकती है। इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। 

गूगल असिसटेंटः

गूगल असिसटेंट की मदद से आप ड्राइविंग के समय अपने आस-पास के लोकेशन को खोज सकते हैं। इसका इस्तेमाल आप ड्राइविंग करते समय भी कर सकते हैं। यह एप आपको ड्राइविंग करते समय डायरेक्शन को खोजने में मदद करती है। इ 

मैप्स

यह एप ज्यादातर एंड्रायड फोन में पहले से इंस्टॉल होता है। इस एप की मदद से आप डायरेक्शन को आसानी से समझ सकते हैं। इसका इस्तेमाल आप ड्राइविंग के समय कर सकते हैं। यह एप आपको वॉयस से डायरेक्शन की जानकारी देती है।

 


Latest News