टॉप पर है ये 5 एंटीवायरस एप्स, फोन को हर तरह के वायरस से रखें सुरक्षित

  • टॉप पर है ये 5 एंटीवायरस एप्स, फोन को हर तरह के वायरस से रखें सुरक्षित
You Are HereGadgets
Wednesday, August 16, 2017-12:44 PM

जालंधरः कंप्यूटर की तरह स्मार्टफोन्स को भी एंटीवायरस की जरुरत पड़ती है। कभी-कभी इंटरनेट के जरिए या कभी थर्ड पार्टी एप्प की वजह से फोन में वायरस आ जाता है, जिसकी वजह से बाद में फोन हैंग होने लगता है। ऐसे में स्मार्टफोन में एंटीवायरस का होना बेहद जरूरी है। हम आपको ऐसे 5 एंटीवायरस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके स्मार्टफोन को हैकर्स और वायरस के हमलों से सुरक्षित रखेंगे।

1. Avast Mobile Security

यह एप्प आपके ईमेल, फोन कॉल, वेब ब्राउजर और इनकमिंग मेसेज को स्कैन करता है और आपके फोन को सुरक्षित रखता है। साथ ही एप में जंक क्लीन का भी ऑप्शन दिया गया है जो बेकार के एप कैच को डिलीट करके फोन की मैमोरी को भी बढ़ाता है।

2. Sophos Mobile Security

यह एंटीवायरस यूजर के स्मार्टफोन में मौजूद एप्स के साथ-साथ फोन के मैसेज और मोबाइल ब्राउजिंग को भी स्कैन करता है। यह आपके फोन को एंटीवायरस से सुरक्षित रखता है।

3. Kaspersky Internet Security

इस एप्प के जरिए आप अपने डिवाइस के निजी और प्राइवेसी डाटा जैसे कॉल, SMS और कॉन्टैक्ट को सुरक्षित रख सकते हैं। यह सिक्योरिटी एप बेकार के एप्स और SMS को भी ब्लॉक कर देती हैं।

4. NORTON security and antivirus

यह एप आपके फोन को एंटीवायरस, मालवेयर और स्पाइवेयर से सुरक्षित रखती है। इस एप की मदद से महज एसएमएस करने से ही आप अपने फोन और सिम को लॉक कर सकते हैं। 

5. Avira Free Antivirus

बता दें कि अवीरा का स्कैनिंग प्रोग्राम क्लाउड बेस इंटरफेज पर काम करता है। अगर आपके पीसी का कंफीग्रेशन अच्छा है, तो यह एंटीवायरस आपके लिए काफी अच्छा है। और अगर कंफीग्रेशन ठीक नहीं है, तो ये आपका पीसी थोड़ा स्लो हो सकता है।


Latest News