टोयोटा ने Detroit Auto Show 2018 में पेश की शानदार सिडान ऐवेलॉन

  • टोयोटा ने Detroit Auto Show 2018 में पेश की शानदार सिडान ऐवेलॉन
You Are HereGadgets
Wednesday, January 17, 2018-4:43 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने नॉर्थ अमेरिका इंटरनेशनल ऑटो शो के दौरान अपनी नई सिडान ऐवेलॉन से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस शानदार सिडान को टोयोटा ने नए ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है। इस कार की सबसे खास बात इसमें दिया गया दिया 3.5-लीटर का फ्यूल एफिशिएंट वी6 इंजन है और वहीं इसमें शामिल बेहतरीन फीचर्स इस कार को और भी खास बनाते हैं।

PunjabKesari

डिजाइन 

टोयोटा मोटर्स ने इस कार में डार्क ग्रे फ्रंट ग्रिल लगाई है जिसपर एक्सएलई लिमिटेड वर्ज़न का चिन्ह दिया है। टोयोटा ने ऐवेलॉन सिडान में मशीन्ड सिल्वर एलईडी हैडलाइट बेज़ल्स, बॉडी कलर से मिलते मिरर और 17 से 19-इंच के यूनीक व्हील्स दिए हैं।

 

इसके अलावा कार का केबिन प्रिमियम है और इसे टोयोटा ने अपनी सबसे महंगी कार के हिसाब से तैयार किया है। बेहतरीन केबिन के साथ कंपनी ने इस कार को आरामदायक भी बनाया है जिसमें बेहतर स्पेस और लंबी दूरी तय करने में आराम देने वाले फीचर्स शामिल हैं।

PunjabKesari

इंजन 

टोयोटा ने इसमें 3.5-लीटर का V6 इंजन और 2.5-लीटर चार-सिलेंडर टोयोटा हाईब्रिड सिस्टम दिया गया है जो 650 वोल्ट इलैक्ट्रिक मोटर और CVT गियरबॉक्स से लैस है।कंपनी ने कार में 8-स्पीड डायरेक्ट शिफ्ट-8एटी ऑटोमैटिक ट्रांसेक्शल गियरबॉक्स दिया है। माना जा रहा है कि यह इंजन 296 bhp की पावर और 362 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

 

अन्य फीचर्स 

टोयोटा ऐवेलॉन में 9-इंच का मल्टिमीडिया सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो और नेविगेशन के साथ आता है। इसके साथ ही कार में ऑटोमोटिव क्लाइमेट कंट्रोल के साथ कई सारे फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील और क्रूज़ कंट्रोल भी दिया है। 


Latest News