Trick: फोन से Delete हो गए फोटोज को 1 मिनट में ऐसे करें Recover

  • Trick: फोन से Delete हो गए फोटोज को 1 मिनट में ऐसे करें Recover
You Are HereMobiles
Sunday, August 13, 2017-11:21 AM

जालंधरः अकसर मोबाइल फोन इस्तेमाल करते समय हम गलती से अपने फोन से ऐसी चीजें डिलीट कर देते हैं जो हम कभी भी हटाना नहीं चाहते थे। तब ऐसे में हम परेशान हो जाते हैं और उसे वापस लाने का विकल्प ढूंढन लगते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा कभी-कबार हो जाता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि कुछ आसान टिप्स को रिकवर करके डिलीट फोटो को रिकवर किया जा सकता है। ये हैं फोटो रिकवर करने के टिप्स...

1. फोटो रिकवर करने के लिए आप Asoftech Photo Recovery सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते है। इसे Asoftech की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है।

2. अब सबसे पहले इस सॉफ्टवेयर को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लें। फिर कंप्यूटर से फोन के मैमोरी कार्ड को कार्ड रीडर के द्वारा कनेक्ट कर लें।

3. डिलीट फोटोज फोन मैमोरी में सेव थी, तो फोन को कंप्यूटर के साथ यूएसबी केबल की मदद से कनेक्ट करें। सामान्यत: कंप्यूटर में फोन या मैमोरी कार्ड ड्राइव H या फिर G के नाम से my computer में दिखती है।

4. फिर Asoftech Photo Recovery सॉफ्टवेयर पर क्लिक करें और जैसे ही प्रोग्राम शुरू होते ही फोन जिस भी ड्राइव के नाम से कंप्यूटर में दिखें, उसका चयन करें। अब फोन की स्कैनिंग खुद स्टार्ट हो जाएगी।

5. स्कैनिंग पूरी होते ही सॉफ्टवेयर उन फोटोज की लिस्ट यूजर को दिखा देगा जो रिकवर की जा सकती है।

6. दी गई लिस्ट में से जिन भी फोटोज को आप रिकवर करना चाहते है उन्हें सेलेक्ट करें और इसके लिए ‘Recover’ विकल्प पर क्लिक कर दें।

7. अब देखेंगे की सारी फोटोज वापिस फोन में सेव हो चुकी है।


इन बातों पर भी जरूर गौर करें...

यदि किसी कारण मेमोरी कार्ड या फोन की इंटरनल मेमोरी से फोटो डिलीट हो जाते हैं, तब ये काम बिल्कुल न करें।

- मोबाइल कैमरे से कोई नया फोटो नहीं खींचें।
- मेमोरी कार्ड में कोई नया डाटा नहीं डालें।
- मेमोरी कार्ड के डाटा को ट्रांसफर नहीं करें।
- मोबाइल को बंद नहीं करें।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !