यूजर्स की सिक्योरिटी और सेफ्टी के लिए ट्विटर ला रहा नया फीचरः रिपोर्ट

  • यूजर्स की सिक्योरिटी और सेफ्टी के लिए ट्विटर ला रहा नया फीचरः रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Monday, May 14, 2018-10:20 AM

जालंधरः प्रसिद्व माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर एक नए ‘सीक्रेट’ एनक्रिप्टेड मैसेज फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर को संवेदनशील संचार के लिए अधिक सुरक्षित बना सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के साथ ट्विटर को एक्रिप्टेड मैसेज को लेकर विकल्पों को शुरू करने की उम्मीद है, जिसमें गुप्त बातचीत करना और सुरक्षित संपर्क को सत्यापित करने के लिए एनक्रिप्शन कुंजी शामिल है।

 

विवादों से बचने के लिए ट्विटर ने हटाया 'पिस्टल' इमोजीः

आपको बता दें कि हाल ही में ट्विटर ने अपनी साइट पर दी गई 'पिस्टल' इमोजी को हटाया है और उसकी जगह 'वॉटर गन' की इमोजी दे दी है। कंपनी ने इस नई इमोजी को ट्विमोजी 2.6 अपडेट के साथ पेश किया है।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि,'कंपनी अपने प्लैटफॉर्म पर हेट स्पीच, गाली-गलौज को हेंडल करने में काफी परेशानी हो रही थी। अब इस चेंज के बाद ऐसे लोग ट्रोल करने के लिए इस इमोजी का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।' इसके अलावा यह भी बताया गया है कि मोबाइल डिवाइस में पिक्टोरियल लैंग्वेज यूज करते हुए लोगों को गन का इमोजी नहीं दिया जाना चाहिए।

 

बता दें कि यूएस में बढ़ते गन कल्चर की काफी आलोचना की जा रही है जिसके बाद एप्पल ने पिस्टल के इमोजी को बच्चों के खिलौने से रिप्लेस किया था और उसके बाद ट्विटर ने भी ऐसा कदम उठाया है।  


Latest News