भारत में 10 अप्रैल को लांच हो सकते हैं गूगल के दो नए स्मार्ट स्पीकर

  • भारत में 10 अप्रैल को लांच हो सकते हैं गूगल के दो नए स्मार्ट स्पीकर
You Are HereGadgets
Monday, April 2, 2018-10:01 PM

जालंधर- भारत में गूगल होम और गूगल होम मिनी स्मार्ट स्पीकर की लांचिग तारीख का खुलासा हो गया है। कंपनी 10 अप्रैल को अपने इन दोनों डिवाइसिस को लांच करेगी। हांलाकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है। गूगल ने मिनी स्मार्ट स्पीकर को पिछले साल अक्टूबर में पेश किया था। वैसे तो इनकी कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि भारत में गूगल होम की कीमत 8,400 रुपए और गूगल होम मिनी की कीमत 3,200 रुपए की हो सकती है।

 

बात करें गूगल होम स्पीकर का तो अाप इसमें अपनी आवाज को रिकॉग्नाइज करके उसे कमांड दे सकते हैं। गूगल असिस्टेंट आपको उन सवालों के भी जवाब दे सकता है जिसके लिए आप गूगल सर्च की मदद लेते हैं। बताया जा रहा है कि् गूगल होम बड़े कमरे के लिए है लेकिन गूगल होम मिनी स्पीकर एक छोटे से कमरे के लिए ही है।

 

वहीं इससे पहले अमेजॉन अपने 3 स्मार्ट स्पीकर भारत में पेश कर चुका है जिनमें Echo, Echo Dot और Echo Plus शामिल हैं। गौरतलब है कि गूगल ने गूगल होम को 2016 में पेश किया था। गूगल में भी उसी तरह का गूगल असिस्टेंट है जिस प्रकार अमेजॉन इको में एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट है। बता दें कि गूगल होम और गूगल होम मिनी स्मार्ट स्पीकर की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसके लांच होने के बाद ही सामने अाएगी। 


Latest News