प्ले स्टोर से हटाया गया UC ब्राउजर, अब नहीं होगा डाउनलोड, ना होगा अपडेट

  • प्ले स्टोर से हटाया गया UC ब्राउजर, अब नहीं होगा डाउनलोड, ना होगा अपडेट
You Are HereLatest News
Wednesday, November 15, 2017-2:47 PM

जालंधरः अगर अाप भी इंटरनैट ब्राउजिंग के लिए ज्यादातर UC ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं तो अापके लिए बुरी खबर है। गूगल प्ले स्टोर ने UC ब्राउजर को अपने प्लेटफार्म से हटा दिया है। प्ले स्टोर से यह एप्प सर्च होने के बाद दिखाई नहीं दे रही है। भारत में UC ब्राउजर एप्प काफी पॉपुलर है और दुनिया भर में इसके 420 मिलियन यूजर्स है, इनमें से 100 मिलियन यानी 10 करोड यूजर्स सिर्फ भारत में ही है।  

 

अापको बता दें कि अगस्त महीने में भारतीय यूजर्स की जासूसी करने व उनका डाटा चीन भेजने का अारोप UC ब्राउजर पर लगा था। उस समय IT मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि यूजर्स के मोबाइल का डाटा UC ब्राउजर के जरिए चीन में स्थित सर्वर में भेजा रहा है।

 

देश से बाहर डाटा चोरी होने के मामले में सरकार ने UC ब्राउजर पर जांच बैठा दी थी। उस समय अधिकारी ने बताया था कि आरोपों की पुष्टि होते ही इसे देश में बैन किया जा सकता है। डाटा चोरी होने की शिकायतों को लेकर  प्रतिक्रिया देते हुए गूगल ने अब इस एप्प को प्ले स्टोर से हटा दिया है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इस एप्प को केवल 30 दिनों के लिए हटाया गया है या फिर इसे परमानेंटली ही रिमूव कर दिया गया है।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !