वोडाफोन ने कर्नाटक में शुरू की अपनी 4G VoLTE सर्विस

  • वोडाफोन ने कर्नाटक में शुरू की अपनी 4G VoLTE सर्विस
You Are HereGadgets
Friday, March 23, 2018-2:28 PM

PunjabKesariजालंधरः टेलीकॉम अॉपरेटर कंपनी वोडाफोन ने अाधिकारिक रूप से वॉयस ओवर LTE (VoLTE) सर्विस को कर्नाटक में लांच कर दिया है। वोडाफोन ने अपनी इस सर्विस को कर्नाटक के बेंगलुरु, बेलगाम और मैसूर जैसे शहरों में शुरू किया है। फिलहाल यह सर्विस दूसरों शहरों में कब शुरू होगी इसके बारें में कोई जानकारी सामने नहीं अाई है। 

 

वोडाफोन के मुताबिक 4G यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के VoLTE सर्विस का लाभ ले पाएंगे और ये सुविधा सभी मौजूदा प्लान और पैक के अनुसार ही काम करेगी। VoLTE का मतलब वॉयस ओवर लॉन्ग-टर्म इवोल्यूशन होता है और इसे वॉयस कॉल या डेटा को 2G/3G के बजाय 4G/LTE नेटवर्क पर ट्रांसमिट करने के लिए उपयोग किया जाता है। 

 

बता दें कि वोडाफोन की VoLTE सर्विस को अभी लिमिटेड स्मार्टफोन्स ही सपोर्ट करते हैं।वोडाफोन की वेबसाइट www.vodafone.in/volte पर आप मौजूदा समय में वोडाफोन VoLTE सपोर्टेड हैंडसेट को चैक कर सकते हैं।

 

ऐसे करें वोडाफोन VoLTE सर्विस का इस्तेमालः

 

1. इस सर्विस को पाने के लिए अापके पास 4G सिम का होना बहुत जरूरी है। अगर अाप 3जी यूजर्स है तो अपनी सिम को 4G में अपग्रेड करवा ले। 
 
 

2. इसके अलावा स्मार्टफोन कंपनी द्वारा भेजे लेटेस्ट OS से अपडेट करना होगा। यदि आपका स्मार्टफोन पहले से ही अपडेट है तो फिर अपडेट करने की जरूरत नहीं।

 
3. डुअल सिम वाले यूजर्स को बेहतर अनुभव के लिए वोडाफोन सिम को स्लॉट 1 में डालना होगा और नेटवर्क मोड में 4G/3G/2G (Auto) का विकल्प चुनना होगा।
 
वोडाफोन की VoLTE सर्विस को अभी लिमिटेड स्मार्टफोन्स ही सपोर्ट करते हैं।वोडाफोन की वेबसाइट www.vodafone.in/volte पर आप मौजूदा समय में वोडाफोन VoLTE सपोर्टेड हैंडसेट को चैक कर सकते हैं।


Latest News