फॉक्सवैगन ने टीज़ की एटलस SUV के 5-सीटर मॉडल की इमेज

  • फॉक्सवैगन ने टीज़ की एटलस SUV के 5-सीटर मॉडल की इमेज
You Are HereGadgets
Thursday, March 22, 2018-2:58 PM

जालंधर- जर्मनी वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन जल्द ही अपनी एक नई 5-सीटर कार लांच करने वाली है। फोक्सवेगन ने हाल ही में इस कॉन्सेप्ट कार की टीज़र इमेज जारी की है जो प्रोडक्शन के करीब है और यूनाइटेड स्टेट्स के बाज़ार के लिए खासतौर पर बनाई गई है। यह 5-सीटर SUV कूप जैसी छत के साथ आती है और दिखने में यह एटलस जैसी ही है। माना जा रहा है कि यह कार जल्द शुरू होने वाले न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो 2018 में 28 मार्च को शोकेस की जाएगी।

 

कंपनी का कहना है कि इस SUV की मांग लगातार बढ़ रही है, ऐसे में यह कंपनी की प्रगति में बड़ा योगदान निभा सकती है। फोक्सवेगन की बिकने वाली हर 7 कारों में से 1 SUV दुनियाभर में बेची जाती है और कंपनी का अपने कार लाइन अप में 2020 तक 19 नई SUV बाज़ार में लाने का प्लान है।

 

इंजन 

फिलहाल कार के इंजन के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन यह साफ कर दिया है कि नई SUV का इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 4 मोशन ऑल-व्हील ड्राइव और आरामदायक सस्पेंशन दिए हैं।

 

फीचर्स 

नई SUV में ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और एडवांस तकनीक दी गई है जिसमें ऐक्टिव इंफो डिस्प्ले, एडापिटव क्रूज़ कंट्रोल, टकराव की वार्निंग और इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, ऑटोमैटिक पोस्ट-कोलिसन ब्रेकिंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेन कीपिंग सिस्टम और पार्किंग स्टीयरिंग असिस्टेंस जैसे फीचर्स शामिल हैं।

 

डिजाइन 

टीज़र इमेज के आधार पर डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में यह कार एटलस जैसी ही है और इसमें चौड़ी ग्रिल, चौकोर हैडलाइट्स के साथ मजबूत बंपर दिया है। बता दें कि इस नई कार की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसके लांच होने के बाद ही पता चल सकेगी। 


Latest News